मेरे खेल में अब भी विकास होना है : सेरेना

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 07 सितम्बर 2018, 5:46 PM (IST)

न्यूयॉर्क। अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब से एक कदम दूर दिग्गज अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का कहना है कि उनके खेल में अब भी विकास होना बाकी है। बेटी के जन्म के बाद हाल में कोर्ट पर लौटीं सेरेना का कहना है कि अभी तो तो सिर्फ शुरुआत हुई है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सेरेना ने साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

अमेरिका की 36 साल की टेनिस खिलाड़ी सेरेना ने सेमीफाइनल में लातविया की एनास्तासीजा सेवास्तोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-0 से मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा।

सेरेना अगर इस टूर्नामेंट को जीत लेती हैं, तो वह 24 ग्रैंड स्लैम जीतकर माग्र्रेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी। सेरेना अपने करियर में नौ बार अमेरिकी ओपन के फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं।

इसके अलावा, सेरेना अपने 31वें ग्रैंड स्लैम के फाइनल में हैं। उन्होंने रिकॉर्ड छह बार अमेरिकी ओपन का खिताब जीता है। इस मामले में उनका रिकार्ड क्रिस एवर्ट के रिकॉर्ड के बराबर है।

अमेरिकी ओपन में अगर सेरेना खिताबी जीत हासिल करती हैं, तो वह इसे जीतने वाली सबसे अधिक उम्र की महिला खिलाड़ी बन जाएंगी।

अपने सेमीफाइनल मैच के बाद सेरेना ने कहा, ‘‘यह तो अभी शुरुआत है। मुझे अपनी बेटी के जन्म के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी किए कुछ ही माह हुए हैं और मुझे बाकी बचे साल तथा अगले साल का इंतजार है।’’


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

सेरेना ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मेरे खेल में अब भी विकास होना बाकी है। मेरा भविष्य अब भी बहुत बहुत उज्जवल है और यह मेरे करियर का सबसे रोमांचक समय है।’’
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता