SC ने कहा, एनबीसीसी की देखरेख में होगी आम्रपाली की 16 संपत्तियां नीलाम

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 06 सितम्बर 2018, 7:17 PM (IST)

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय ने आम्रपाली मामले में गुरुवार को कहा कि एनबीसीसी की देखरेख में आम्रपाली की 16 संपत्तियों को नीलाम किया जाएगा। न्यायालय ने यह भी निर्देश दिए हैं कि जरूरत पडऩे पर पेशेवर फर्मों की मदद भी ली जा सकेगी।प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुनवाई के दौरान सर्वोच्च न्यायालय में आम्रपाली के वकील गौरव भाटिया ने बताया कि घर खरीदारों को लेकर उनकी कंपनी का विचार बिल्कुल साफ है और कम्पनी की प्रबल इच्छा है कि खरीदारों के सपने शीघ्र पूरे कर दिए जाएं।

भाटिया की इस बात पर न्यायालय ने कहा कि कम्पनी का दृष्टिकोण स्पष्ट करें। इस पर वकील भाटिया ने कहा कि कुछ वक्त का समय दीजिए, समय को लेकर न्यायालय ने इंकार कर दिया। न्यायालय में वकील भाटिया ने बताया कि कंपनी का सपना प्रोजेक्ट को शीघ्र पूरा करना है। इस बात पर अदालत ने मजाकिया अंदाज में पूछा कि दिन के सपने थे या रात के। इस पर भाटिया ने बताया कि खरीदारों के सपने पूरे करना ही आम्रपाली का सपना है। यह बात सनने के बाद कोर्ट में मौजूद लोग हंसने लग गए और न्यायाधीश मुस्कराने से अपने आप को बचा नहीं पाए।

इसके बाद न्यायालय ने कहा कि एनबीसीसी की देखरेख में आम्रपाली की 16 संपत्तियों को नीलाम किया जाएगा। न्यायालय ने यह भी निर्देश दिए हैं कि जरूरत पडऩे पर पेशेवर फर्मों की मदद भी ली जा सकेगी।उल्लेख है कि आम्रपाली के ग्रेटर नोएडा स्थित 6 हाउसिंग प्रोजेक्ट में 32 हजार और नोएडा में करीब 10 हजार घर खरीदार फंसे हुए हैं। खरीदारों ने आठ साल उम्मीद लगाए बैठे हैं। आम्रपाली के हाउसिंग प्रोजेक्ट 2010 में शुरू हुआ था, घर नहीं मिलने से नाराज खरीदार सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटा दिया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे