प्यार बढ़ाता है आत्मविश्वास, देता है ऊर्जा, तो फिर करें कुछ ऐसा

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 06 सितम्बर 2018, 5:26 PM (IST)

अक्सर हमने सुना है कि प्यार के चक्कर में पडकर अच्छा खासा आदमी बर्बाद हो गया लेकिन कभी-कभी चाहे-अनचाहे हमारे कानों में ऐसे भी किस्से सुनाई देते हैं, जिनमें प्यार एक नव प्रेरणा बनकर जीवन को एक नया रूप प्रदान करता है। कुछ लोग प्यार को सिर्फ कपल्स के आपसी रोमांस से ही जोडकर देखते हैं, जबकि प्रेम का दायरा बहुत बडा है। प्यार तो किसी भी इंसान को किसी के लिए भी प्रति हो सकता है अब चाहे वो बहन, भाई, माता-पिता का बच्चों से, दोस्त, कलीग या खुद अपने प्रति। प्यार एक बहुत ही खूबसूरत अहसास है जो हमारी सोच को सकारात्मक बनाता है।

यदि आपको भी अपना सच्चा प्यार मिल गया है, जिसने आपके जीवन को खुशियों, उमंगों, उल्लास व नए सपनों से भर दिया है तो उस साथी को अपने से कभी जुदा मत होने दो तथा अपने जीवनसाथी को जिंदगी की हकीकत बनाकर अपने प्यार को सदा के लिए अपना लो। यह तो एक अहसास है, जो जीवन में किसी के आगमन के साथ स्वत: ही आता है। यह सच है कि सच्चा प्यार इस दुनिया में बहुत कम लोगों को मिल पाता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मुश्किल वक्त में दे साथ
आदमी जब मुश्किलों से हारकर टूट जाता है, तब प्यार उसकी ऊर्जा बन उसे फिर से जीवित करता है। आपका सच्चा प्यार ऐसे वक्त में भी आपका साथ निभाता है, जब दुनिया आप पर नफरत व आलोचनाओं के तीर बरसाती है। अपने साथी का हौसला आपके कदम जब भी डगमगाएं तो वह फिर से खडा होने की हिम्मत व दुनिया का सामना करने की ताकत देता है।


ये भी पढ़ें - कम नींद कर सकती है याददाश्त कमजोर

समझदार हो साथी
यदि आपका साथी समझदार है तो वो आपकी हर मुश्किलों को हल करके आपका जीवन सँवार देगा। समय-समय पर आने वाली दुविधा की स्थिति में आपका साथी ही आपको सही राह दिखा सकता है। समझदार साथी आपकी हर मुश्किलों को चुटकी में हल करने में सक्षम होता है और आपको प्रतिकूल परिस्थितियों से बाहर ले आएगा।


ये भी पढ़ें - राखी के मौके पर ऐसे पाए ग्लैमरस और स्टाइलिश लुक

जितने लोग उतनी बातें
ऐसा कहा जाता है कि हमेशा निंदक को अपने साथ ही रखना चाहिए, ऐसे लोग आपकी बुराई का चिट्ठा आपके सामने खोलकर रख देते हैं परंतु आज जमाना पूरी तरह से बदल गया है। अब निंदक को बगैर बुलाए ही हर जगह उपलब्ध हो जाते हैं। नए जमाने के ये निंदक आपकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने में एक पल की भी देर नहीं करते हैं।
यदि आप इन चापलूसों के चक्कर में आकर अपने सच्चे प्यार से जुदा होते हैं, तो आप बहुत बड़ी मूर्खता करते हैं। इस दुनिया की तो यह रीत ही है कि वो सच्चे प्रेमियों की राह में हमेशा बाधाएँ व मुश्किलें पैदा करती है। यह खूबी तो आपमें चाहिए कि आप मुस्कुराहट व आत्मविश्वास से कैसे उन लोगों के होंठ सिलते हैं।

ये भी पढ़ें - एक हफ्ते में घटाएं 1 इंच,कैसे तो पढें इसे