ग्रिजमैन ने माना, अगर उन्हें इस बार बालोन डी ऑर पुरस्कार नहीं...

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 06 सितम्बर 2018, 2:40 PM (IST)

मेड्रिड। फीफा विश्व कप विजेता फ्रांस फुटबॉल टीम के स्टार खिलाड़ी और स्पेनिश क्लब एटलेटिको मेड्रिड के फॉरवर्ड एंटोनियो ग्रिजमैन का मानना है कि अगर उन्हें इस बार बालोन डी ऑर पुरस्कार नहीं मिला तो फिर वे कभी नहीं इसे जीत पाएंगे। ग्रिजमैन को इसके लिए नामांकित नहीं किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रिजमैन ने फ्रांस की एक मैग्जीन एल इक्यूप को दिए साक्षात्कार में कहा कि 2018 उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ साल रहा है। उन्होंने कहा, मेरे लिए यह सबसे सफल साल रहा है। मैंने अधिक गोल भी किए हैं। उन्होंने कहा कि वे उस क्लब का हिस्सा हैं जिसने यूरोपा लीग और यूरोपियन सुपर कप का खिताब जीता है।

बालोन डी ऑर पुरस्कार के लिए ग्रिजमैन का वर्ष 2016 में नामांकन हुआ था। लेकिन वे इसे जीतने में असफल रहे थे क्योंकि चैंपियंस लीग के फाइनल में एटलेटिको को रियल मेड्रिड से और यूरोपियन चैम्पियनशिप में फ्रांस को पुर्तगाल के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ग्रिजमैन ने कहा कि यदि मैं 2016 से लेकर अब तक की तुलना करूं तो मैं दो बार फाइनल में हारा और शीर्ष तीन में रहा। इस साल मैंने तीन फाइनल्स जीते हैं। ग्रिजमैन ने फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार को लेकर कहा कि यह अजीब है। यह एक फीफा ट्रॉफी है। हमने इसे जीता है लेकिन यहां पर केवल फ्रांस का ही खिलाड़ी नहीं है। फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों की रेस में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, मोहम्मद सलाह और लुका मोड्रिक हैं।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता