अमेरिकी ओपन : जॉन मिलमैन को हरा सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविक

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 06 सितम्बर 2018, 1:31 PM (IST)

न्यूयॉर्क। अपनी अच्छी फॉर्म को बरकरार रखते हुए सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने साल के चौथे व अंतिम ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जोकोविक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जॉन मिलमैन को मात दी।

सर्बिया के 31 वर्षीय खिलाड़ी जोकोविक ने वल्र्ड नम्बर-55 मिलमैन को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-4 से मात देकर अंतिम-4 में प्रवेश हासिल कर लिया है। मिलमैन ने क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर के सफर पर ब्रेक लगा दिया था।

जोकोविक के सामने मिलमैन की एक न चली। सेमीफाइनल में जोकोविक का सामना शुक्रवार को जापान के खिलाड़ी केइ निशिकोरी से होगा। निशिकोरी ने क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया के मारिन सिलिक को पांच सेट में 2-6, 6-4, 7-6, 4-6, 6-4 से हराया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

उल्लेखनीय है कि कोहनी की चोट के कारण पिछले साल जोकोविक इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे। इस बार हालांकि उन्होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय कर लिया है। दो बार के चैंपियन 31 वर्षीय जोकोविक ने यहां न्यूयॉर्क में खेले सभी 11 क्वार्टर फाइनल जीते हैं। छठी वरीयता प्राप्त जोकोविक अगर यहां खिताब जीत जाते हैं तो उनके खाते में अमेरिका के पूर्व खिलाड़ी पीट सम्प्रास के बराबर 14 ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी हो जाएगी। दूसरे सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल का सामना अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से होगा।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह