निशानेबाजी विश्व कप : सौरभ ने जूनियर विश्व रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 06 सितम्बर 2018, 1:07 PM (IST)

चांगवान (दक्षिण कोरिया)। इस साल इंडोनशिया में हुए 18वें एशियाई खेलों में चैम्पियन बनकर निकले भारत के किशोर निशानेबाज सौरभ चौधरी ने एक और उपलब्धि अपने नाम की है। सौरभ ने गुरुवार को दक्षिण कोरिया में जारी 52वें आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप टूर्नामेंट में पुरुषों की जूनियर 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया है।

स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही सौरभ ने इस स्पर्धा में नया जूनियर विश्व रिकॉर्ड भी कायम किया है। उन्होंने कुल 245.5 अंक हासिल कर सोना जीता। इसके अलावा, इस स्पर्धा का कांस्य पदक भारत के एक अन्य किशोर निशानेबाज अर्जुन सिंह चीमा को हासिल हुआ है। उन्हें 218.0 अंकों के साथ तीसरा स्थान मिला।

दक्षिण कोरिया के निशानेबाज लिम होजिन ने 243.1 अंक हासिल कर दूसरा स्थान प्राप्त किया और रजत पदक पर कब्जा जमाया। इससे पहले भारतीय किशोर निशानेबाजों दिव्यांश सिंह पंवार और श्रेया अग्रवाल ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित जूनियर स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

दोनों ने बुधवार को यह उपलब्धि हासिल की। भारत के 15 वर्षीय दिव्यांश और 17 वर्षीया श्रेया ने इस स्पर्धा के फाइनल में 435 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक इटली के मार्को सुपीनी और सोफिया बेनेती को मिला। उन्होंने कुल 499.0 अंक हासिल किए। उन्होंने विश्व रिकॉर्ड हासिल किया।

इसके अलावा, ईरान की सादेगहियान अर्मीना और अमीर मोहम्मद नेकेोउनाम ने 497.7 अंकों के साथ रजत पदक पर कब्जा जमाया। इस चैम्पियनशिप में भारतीय निशानेबाज अंजुम मोदगिल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक जीतने के साथ टोक्यो ओलम्पिक का टिकट हासिल किया था। भारत के ओम प्रकाश मिथरवाल ने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह