सैफ कप : मौजूदा चैंपियन भारत ने श्रीलंका को 2-0 से हराया

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 06 सितम्बर 2018, 11:36 AM (IST)

ढाका। भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम ने यहां सैफ कप के अपने पहले मैच में बुधवार को श्रीलंका को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की। ग्रुप-बी के इस मैच में भारतीय टीम के लिए आशिक कुरुनियन ने 36वें और लालियांजुआला चांग्ते ने 47वें मिनट में गोल किए।

मौजूदा चैम्पियन भारत ने यहां बंगबंधु स्टेडियम में खेले गए अपने पहले मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की। टूर्नामेंट की सबसे युवा टीम भारत के लिए पहला गोल कुरुनियन ने दागा। कुरुनियन का यह पहला अंतरराष्ट्रीय गोल है। पहले हाफ में 1-0 की बढ़त लेने के बाद भारत ने दूसरे हाफ के शुरुआत में ही एक और गोल दागकर अपनी बढ़त को 2-0 तक पहुंचा दिया।

भारत ने पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। हालांकि जीत का अंतर और भी ज्यादा हो सकता था, लेकिन भारतीय टीम कुछ मौके भुना नहीं पाई। भारतीय टीम अब ग्रुप-बी में अगला मुकाबला नौ सितंबर को मालदीव के साथ खेलेगी।

चेन्नइयन एफसी ने इन 3 खिलाडिय़ों संग किया करार


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

चेन्नई। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी ने तीन युवा खिलाडिय़ों के साथ करार किए जाने की बुधवार को घोषणा की। करार किए गए खिलाडिय़ों में 18 वर्षीय रहीम, 18 वर्षीय अभिजीत सरकार और 19 वर्षीय दीपक टांगरी शामिल हैं। इन तीनों खिलाडिय़ों के साथ तीन-तीन साल का करार का किया गया है।

ये तीनों खिलाड़ी भारतीय अंडर-19 टीम के सदस्य हैं और इनमें से अभिजीत और रहीम फीफा अंडर-17 विश्वकप में खेल भी चुके हैं। पश्चिम बंगाल के अभिजीत और रहीम अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के एलीट अकादमी और पंजाब के दीपक चंडीगढ़ फुटबॉल अकादमी से मोहन बागान से जुड़े थे। दीपक ने फीफा अंडर-17 विश्व कप में भारत के लिए तीनों मैच खेले थे। दीपक पिछले महीने स्पेन में हुए कोटिफ कप में अर्जेंटीना अंडर-20 को 2-1 से हराने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता