इस बात के लिए मेसी को रियल के कोच लोपेतेगुई की चेतावनी

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 05 सितम्बर 2018, 1:20 PM (IST)

मेड्रिड। स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियल मेड्रिड के मुख्य कोच जुलेन लोपेतेगुई ने बार्सिलोना के अर्जेंटीनी स्टार लियोनेल मेसी को उनकी टीम पर शक करने के लिए चेताया है। वेबसाइट ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी ने कहा था कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो के जाने से रियल का प्रदर्शन प्रभावित हुआ है और इसकी प्रतिक्रिया में कोच लोपेतेगुई ने मेसी को चेतावनी दी।

केटालुन्या रेडियो को दिए बयान में 31 वर्षीय मेसी ने कहा कि रोनाल्डो के जुवेंतस में जाने के बाद से रियल की टीम अच्छी नहीं रह गई है। हालांकि, टीम के नए कोच लोपेतेगुई ने कहा कि टीम के खिलाडिय़ों पर शक करना सही नहीं होगा।

एल ट्रांसिस्टर के साथ एक साक्षात्कार में लोपोतेगुई ने कहा, मैं एक सेकेंड के लिए भी रियल के खिलाडिय़ों पर शक नहीं करूंगा। मैंने रोनाल्डो से उनके इस क्लब से जाने से पहले बात नहीं की थी। मेरे पहुंचने के बाद उन्होंने क्लब से जाने की इच्छा जताई। मैंने इसका सम्मान किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

उल्लेखनीय है कि लोपेतेगुई फीफा विश्व कप से पहले ही स्पेन की राष्ट्रीय टीम में अपने कोच पद को लेकर विवादों से घिर गए थे। लोपेतेगुई ने हालांकि, विवादों का कारण बने अपने फैसले को सही ठहराया है। लोपेतेगुई ने विश्व कप से पहले स्पेन के साथ नया करार किया था, जिसके तहत वे 2020 यूरोपीय चैम्पियनशिप तक टीम का मार्गदर्शन करने वाले थे लेकिन इस करार के तुरंत बाद उन्होंने रियल क्लब के कोच पद के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।

स्पेनिश रेडियो के साथ बातचीत में लोपेतेगुई ने अपने इस फैसले के बारे में कहा कि मैंने केवल एक फैसला किया था, जो मैं फिर से कर सकता हूं। मुझे अपने इस फैसले पर कोई मलाल नहीं है। मुझे अब भी लगता है कि मैंने उस पल में रियल को हां कहकर सही किया। मैंने रियल के प्रस्ताव को स्वीकार किया और मैं यह दोबारा करूंगा। लोपेतेगुई ने आशा जताई है कि नए कोच लुइस एनरीक के मार्गदर्शन में स्पेन की टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता