अमेरिकी ओपन : प्री-क्वार्टर फाइनल में थमा मारिया शारापोवा का सफर

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 04 सितम्बर 2018, 5:53 PM (IST)

न्यूयॉर्क। रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा वर्ष के चौथे व अंतिम ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार गई हैं। ग्लैमर गर्ल के नाम से मशहूर शारापोवा को महिला एकल वर्ग के अंतिम-16 दौर में स्पेन की खिलाड़ी कार्ला सुआरेज नवारो ने मात दी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सुआरेज ने शारापोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। यह जीत सुआरेज के लिए उनके 30वें जन्मदिन का तोहफा है।

स्पेन की टेनिस खिलाड़ी सुआरेज ने जीत के बाद एक बयान में कहा कि मेरे लिए यह सच में एक बेहतरीन तोहफा है। मैं अच्छा जन्मदिन चाहती थी और वह मुझे मिल गया। क्वार्टर फाइनल में सुआरेज का सामना पिछले साल इस टूर्नामेंट की रनरअप रहीं अमेरिका की टेनिस खिलाड़ी मेडिसन कीज से होगा।

क्वार्टर फाइनल में निशिकोरी से भिड़ेंगे सिलिक

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

न्यूयॉर्क। क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिक का सामना अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में जापान के केइ निशिकोरी से होगा। सिलिक ने पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम के डेविड गोफिन को मात दी। 29 वर्षीय सिलिक ने गोफिन को 7-6 (6), 6-2, 6-4 से मात दी।

वहीं, निशिकोरी ने अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को 6-3, 6-2, 7-5 से हराया। सिलिक और निशिकोरी 15वीं बार टेनिस कोर्ट पर आमने-सामने होंगे। पिछले 14 मुकाबलों में से आठ में क्रोएशिया के खिलाड़ी ने जीत हासिल की है, वहीं छह मैचों में जापान के निशिकोरी ने बाजी मारी। सिलिक ने 2014 में अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम किया था।

सिलिक ने कहा कि निशिकोरी के खिलाफ आगामी मैच बेहद प्रतिस्पर्धी और मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि वे आराम करना चाहते हैं और अपनी क्षमता को फिर से हासिल करना चाहते हैं, तभी वे निशिकोरी के खिलाफ मुकाबले के बारे में सोच सकते हैं।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता