सपने में कुत्ता दिखा तो होता हैं ऐसा, जानिए-सपनों में जानवरों के दिखने का मतलब...

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 04 सितम्बर 2018, 1:08 PM (IST)

अक्सर सुबह उठते ही लोग कहते है कि आज मुझे एक अजीब-सा सपना आया। जिसमें ऐसा, वैसा या मेरे पीछे कुछ था ऐसी बातें बताते है। लोगों की जब भी नींद खुलती है तो यही सवाल पूछते है कि आखिर इस सपने का क्या मतलब है।

ज्योतिषों के सामुद्रिक, अच्छे या बुरे दिन शुरू होने से पूर्व हर व्यक्ति को उसके संकेत मिलने लग जाते हैं। अगर अच्छे दिन आने वाले हैं तो अच्छे संकेत मिलते हैं। वहीं अगर बुरे दिन आने वाले होते हैं तो उससे पहले अशुभ संकेत मिलते हैं।

ज्योतिष के मुताबिक, हर सपने का एक मतलब होता है। सपनों में अगर कुछ खास जानवर दिखाई दे जाएं तो सपनों आप पर पैसों की बरसात होने वाली है। सपनों और उनसे होने वाले फायदों के बारे में आइए जानते हैं।

सपने में दिखें ये जानवर तो...


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

सपने में दिखें ये जानवर तो...
ज्योतिष के मुताबिक, हर सपने का एक मतलब होता है। सपनों में अगर कुछ खास जानवर दिखाई दे जाएं तो सपनों आप पर पैसों की बरसात होने वाली है।

गाय...

ये भी पढ़ें - आप जानते हैं आपका पर्स खाली क्यों रहता है?

गाय...
ज्योतिष के अनुसार, सपने में गाय को देखना बहुत ही शुभ संकेत है। यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपको जल्द ही धन, सम्मान मिलने वाला है।

हाथी...

ये भी पढ़ें - ये तीन चीजें करती हैं मां लक्ष्मी को आने को विवश

हाथी...
ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई इंसान में सपने में हाथी देख ले तो उसके आने वाले दिनों कुछ अच्छा होने वाला है। ज्योतिषों की मानें तो सपने में हाथी देखना बहुत ही शुभ माना जाता है।

सपने में हाथी देखने का मतलब है कि आपको किसी माध्यम से खूब पैसा मिलने वाला है।

घोडा...

ये भी पढ़ें - हर हिंदू को सूतक और पातक के नियम जानने हैं बेहद जरूरी

घोडा...
सपने में सफेद घोड़े का दिखाई देना आपके भाग्यशाली होने का संकेत देता है। इस तरह का सपना आए तो समझ लीजिए कि धन के मामले में भाग्य आपका भरपूर साथ देने वाला है।
सांप...

ये भी पढ़ें - यह राखी बांधने से आएंगे अच्छे दिन, रहेंगे बुरी नजर से दूर

सांप...
बहुत लोगों को अपने सपनो में सांप नजर आते हैं और वे सपने में सांप को देख कर डर जाते है और उन्हें ये लगता है कि इस सपने का कुछ गलत मतलब है, लेकिन ऐसा नहीं है।

सांप या नाग देखना शुभ होता है इसका मतलब है कि आपके जीवन में सभी तरह कि सुख समृद्धि आएगी। सपने में काले सांप का नजर आना भी शुभ संकेत माना जाता है। सपने में सांप दिखाई दे, तो समझ लीजिए कि आपको धन लाभ होने वाला है।

मछली...

ये भी पढ़ें - आपका मूलांक बताएगा कि कैसी होगी आपकी जीवनसंगीनी

मछली...
मछली को लक्ष्मी मां का संकेतक मानते है। इसके दिखने का मतलब है कि आपको धन कि प्राप्ति होगी।

शेर...

ये भी पढ़ें - पर्स में ना रखें ये 5 चीजें, वरना हो जाओगे कंगाल

शेर...
सपने में शेर का दिखाई देना मतलब कि आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होने वाले है और मुकदमे में जीत मिलेगी। और आपके सभी शत्रु आपसे हमेशा डरे रहेंगे और हर क्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी। शेर, शेरनी के जोड़े को एक बार देखने का मतलब है कि आपका शादी शुदा जीवन खुशहाल रहेगा।

कुत्ता...

ये भी पढ़ें - कब होगा आपका भाग्योदय, बताएंगे आपके मूलांक

कुत्ता...
सपनों में कुत्ता अलग अलग अवस्था में दिखाई देता है। अगर कुत्ता रोता हुआ दिखाई दे तो बुरा समाचार आने वाला है और यदि सिर्फ कुत्ता दिखाई दे तो इसका मतलब है कि किसी पुराने दोस्त से मिलने वाले हैं।

ये भी पढ़ें - ऐसे घर में नहीं रूकती लक्ष्मी