अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे गत चैंपियन राफेल नडाल

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 03 सितम्बर 2018, 1:18 PM (IST)

न्यूयॉर्क। स्पेन के दिग्गज और मौजूदा विजेता राफेल नडाल ने वर्ष के चौथे व अंतिम ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वल्र्ड नंबर-1 नडाल ने पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में जॉर्जिया के पेशेवर टेनिस खिलाड़ी निकोलोज बासिलाशविलि को मात दी।

स्पेन के 32 वर्षीय खिलाड़ी नडाल ने वल्र्ड नंबर-37 निकोलोज को 6-3, 6-3, 6-7 (6-8), 6-4 से मात दी और अंतिम-8 में जगह बनाई। शुरुआती दो सेट जीतने के बाद नडाल ने तीसरा सेट टाईब्रेकर में गंवा दिया। हालांकि वे चौथे सेट में बाजी मारने में सफल रहे। क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामना ऑस्ट्रिया के टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थीम से होगा।

उल्लेखनीय है कि नडाल तीन बार अमेरिकी ओपन का खिताब जीत चुके हैं। उन्होंने पिछले साल इस खिताब के अपने नाम किया था। वह यह जानते हैं कि खिताब को बचा पाना आसान नहीं होगा और उनके आगे आने वाले मैच और भी मुश्किल होंगे।

क्वार्टर फाइनल में पहुंची सेरेना

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

न्यूयॉर्क। अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पूर्व वल्र्ड नम्बर-1 सेरेना ने महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में एस्टोनिया की काई कनेपी को मात दी। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, सेरेना के लिए कनेपी को हराना आसान नहीं था। पहले सेट को 6-0 से जीतने के बाद दूसरे सेट में अमेरिकी खिलाड़ी को 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

सेरेना ने इसके बाद तीसरे सेट में कनेपी को 6-3 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया। मैच के बाद सेरेना ने कहा, यह निश्चित तौर पर आसान मैच नहीं था। कनेपी जानती हैं कि कैसे खेलना है। मैं इस मैच में जीतकर काफी खुश हूं। क्वार्टर फाइनल में सेरेना का सामना कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता