अमेरिकी ओपन : किर्गियोस को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में फेडरर

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 02 सितम्बर 2018, 5:13 PM (IST)

न्यूयॉर्क। अपने छठे अमेरिकी ओपन खिताब की ओर बढ़ रहे स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर ने इस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, फेडरर ने तीसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को मात दी।

पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में वल्र्ड नंबर-2 फेडरर ने किर्गियोस को तीन सेटों में 6-4, 6-1, 7-5 से मात देकर अंतिम-16 दौर में कदम रखा। पांच बार अमेरिकी ओपन में हिस्सा लेने वाले किर्गियोस तीसरी बार तीसरे दौर में हारकर बाहर हुए हैं। फेडरर ने अपने करियर में 17वीं बार अमेरिकी ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। उनका सामना अगले दौर में एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जॉन मिलमान से होगा।

उधर, चार घंटे तक चले मैराथन मुकाबले में अच्छी वापसी करते हुए क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने भी साल के चौथे ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिलिक ने तीसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनाउर को मात दी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

शनिवार देर रात खेले गए इस मैच के पहले दो सेटों में सिलिक को एलेक्स के खिलाफ 4-6, 3-6 से हार मिली थी लेकिन इसके बाद अच्छी वापसी कर सिलिक ने बाकी के तीन सेट 6-3, 6-4, 7-5 से अपने नाम कर अंतिम-16 दौर में जगह बनाई। अमेरिकी ओपन की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक बयान में सिलिक ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में रात के समय काफी कम मैच खेले हैं और यह मैच याद रखने लायक है। साल 2014 में अमेरिकी ओपन का खिताब जीतने वाले सिलिक का अंतिम-16 दौर में मुकाबला डेविड गोफिन से होगा।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह