यूएस ओपन : नडाल को जीत में आया जोर, प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 01 सितम्बर 2018, 11:49 AM (IST)

न्यूयॉर्क। मौजूदा विजेता स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने साल के चौथे ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल (अंतिम-16) में प्रवेश कर लिया है। वल्र्ड नंबर-1 नडाल ने तीसरे दौर में रूस के कारेने खाचानोव को बेहद कड़े और रोचक मुकाबले में 5-7, 7-5, 7-6 (9-7), 7-6 (7-3) से मात देकर चौथे दौर में प्रवेश किया। अगले दौर में उनका सामना जॉर्जिया के निकोलोज बासिलशविल से होगा।

वहीं अमेरिका के जॉन इश्नेर ने भी अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया है। इश्नेर ने सर्बिया के दुसान लाजोविक को चार सेटों तक चले मैच में 7-6(10-8), 6-7(6-8), 6-3,7-5 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई। कनाडा के मिलोस राओनिक ने भी प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। राओनिक ने तीसरे दौर के मैच में स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका को 7-6 (8-6), 6-4, 6-3 से मात देकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

जहां उनका सामना इश्नेर से होगा। वहीं ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम भी चौथे दौर में पहुंच गए हैं। थीम ने अंतिम-32 के मैच में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को 3-6, 6-3, 7-6(7-5), 6-4 से मात दी। अगले दौर में उनका सामना दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा। एंडरसन ने तीसरे दौर के मैच में डेनिस शापोवालोव को 6-4, 3-6, 4-6, 6-4, 4-6 से मात देकर अंतिम-16 का सफर तय किया।

सेरेना ने बहन वीनस को फिर दी मात


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

न्यूयॉर्क। अमेरिका की टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने तीसरे दौर के मैच में बड़ी बहन वीनस को मात देकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। 23 ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना ने वीनस को 71 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-2 से आसान मात दी। अगले दौर में सेरेना का सामना एस्टोनिया की काइया कानेपी से होगा। कानेपी ने पहले ही दौर में रोमानिया की सिमोना हालेप को मात देकर यहां तक का सफर तय किया है।

अमेरिका ओपन की वेबसाइट पर सेरेना के हवाले से लिखा है, मैंने जब से वापसी की है तब से यह मेरा सर्वश्रेष्ठ मैच है। मैंने काफी मेहनत की है खासकर बीते तीन-चार महीनो में। सेरेना अपने 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की दौड़ में हैं। अगर वे ऐसा कर पाती हैं तो मारगरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता