एके-47 बनाने वाली क्लाशनिकोव कंपनी ने उतारी कार और बाइक

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 30 अगस्त 2018, 5:14 PM (IST)

नई दिल्ली। एके-47 का नाम सुनते ही लोगों के दिमाग में राइफल की तस्वीर बनने लगती है। लेकिन अब खतरनाक हथियार को बनाने वाली रशियन कंपनी क्लाशनिकोव कार और बाइक की मैन्युफैक्चरिंग में उतर गई है। कुछ दिनों पहले इलेक्ट्रिक कार पेश करने के बाद अब कंपनी ने ऑफ-रोड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल क्लाशनिकोव एसएम-1 पेश की है।

क्लाशनिकोव की नई बाइक एक बेहतरीन बाइक है जो दुनिया की बेस्ट बाइक को टक्कर देने का दम रखती है। कंपनी ने इस बाइक को रूसी आर्मी शो के दौरान डिसप्ले किया है।

यह बाइक केवल मिलिट्री के इस्तेमाल के लिए है और लंबी यात्रा के साथ इसमें बीफी सस्पेंशन दिए गए हैं। बाइक में ऑफ-रोड इस्तेमाल के लिए नॉबी टायर्स लगाए गए हैं।

क्लाशनिकोव एसएम-1 बाइक के स्पेसिफिकेशन...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

क्लाशनिकोव एसएम-1 बाइक के स्पेसिफिकेशन...
क्लाशनिकोव एसएम-1 की कीमतों के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। क्लाशनिकोव एसएम-1 में ब्रशलेस डीसी मोटर के साथ वाटर कूलिंग और लिथियम आयन की रिचार्जेबल बैटरी लगाई गई है जो कि 150 किमी तक यात्रा करने में सक्षम है।

इस बाइक की अधिकतम रफ्तार 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। सस्पेंशन ड्यूटीज बीफी हैंडल्स, इन्वर्टेड फ्रंट फॉर्क और रियर में पेंडुलम-टाइप सेंट्रोल स्प्रिंग-हाइड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं।

क्लाशनिकोव इलेक्ट्रिक सीवी-1 कार...

ये भी पढ़ें - बिना क्लच वायर के राइड कर सकेंगे बाइक, आइए जानें कैसे ...

क्लाशनिकोव इलेक्ट्रिक सीवी-1 कार...
बता दे, क्लाशनिकोव ने पिछले दिनों एक डिफेंस एक्सपो में अपनी इलेक्ट्रिक सुपर कार का भी मॉडल प्रदर्शित किया है। अपनी नई इलेक्ट्रिक कार सीवी-1 को लेकर यह फेमस कंपनी एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई है।

इस कार को लेकर द गार्जियन ने एक रिपोर्ट छापी थी, जिसमें बताया गया है कि यह इलेक्ट्रिक कार किसी भी नॉर्मल पेट्रोल कार की तरह ही पॉवरफुल होगी।

इस कार की स्पीड 80 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी। जिसे एक बार में पूरा चार्ज कर 350 किलोमीटर तक का सफर आसानी से पूरा किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - देश की ये टाॅप पाॅपुलर कारें, सेफ्टी में हैं फिसड्डी