ये काम करेंगे तो पति-पत्नी के रिश्ते में आता ही जाएगा निखार

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 29 अगस्त 2018, 4:30 PM (IST)

किसी को प्यार करने और किसी का प्यार पाने का एहसास कितना खूबसूरत होता है, इसे शब्दों में तो बयां नहीं किया जा सकता। प्यार अपनेपन का एहसास दिलाता है, खुश रहना सिखाता है, मुश्किलों से लडने का हौसला देता है। प्यार एहसास साथ हो, तो हर चीज खूबसूरत नजर आने लगती है और वैसे भी मुहब्बत करने के लिए कोई खास समय मुकर्रर नहीं किया जा सकता। अगर सब कुछ रूटीन से चल रहा है तो इसक अर्थ है कि कोई परेशानी है। अगर सचमुच ऎसा हो रहा है तो रूटीन को बदलना जरूरी है। लाइफ में सब कुछ अपनी रफ्तार से और व्यवस्थित तरीके से चलता रहता है, लेकिन कई बार रोमैंटिक लाइफ में नीरसता आने लगती है। अपनी प्यारभरी लाइफ में दोबारा रंग भरना चाहते हैं तो एक हल यह है कि अपनी एकरस जिन्दगी से कुछ वक्त के लिए दूर चले जाएं। कई बार सिर्फ जगह बदलने से खोई हुई भावनाएं लौट सकती हैं। ऎसी कुछ जगहें हैं, जहां आप अपनी लव लाइफ को फिर से एक्सप्लोर कर सकते हैं।

अपनी एनीवर्सरी के दिन दोनों मिलकर शादी के अलबम और वीडियो को देखते हुए बीते हुए हसीन लम्हों को याद करें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

रोमांटिक सा संगीत म्यूजिक प्लेयर पर लगाएं, गुलाब की कुछ पंखडियां बाथ टब में डालें और संगीत की धुन के साथ एक-दूसरे के साथ अपनी लय को फिर से बनाएं। ठीक उस तरह, जिस तरह शादी के शुरूआती दिनों करते थे, जब एक-दूसरे से कुछ-कुछ अनजान थे। थोडी झिझक, थोडा रोमांच अपने मने के संदेश को बौडी तक पहुंचने दें। इन पलों में सारी थकान, तनाव को अलविदा कह दें और बस एक-दूसरे को खुश करने के बारे में सोचें। पूर मन और कामनाओं से किया गया प्रेम दुनिया की हर दौलत से बढ कर है। इसके आगे सब बेकार है।


ये भी पढ़ें - बुरी आदतें ले आती हैं दिल का दौरा, यह फार्मूला रखें याद

प्यार में सस्पेंस और एक्साइटमेंट जैसी चीजें जरूर करें। यदि आपका पार्टनर प्यार के इजहार के मामले में कुछ अप्रत्याशित या सरप्राइज की उम्मीद करता है, तो उन्हें कुछ अनोखे लव कूपन्स का यूज वे मसाज, स्पा और यादगार हॉलीडे प्लान के लिए कर सकते हैं। जितना ज्यादा हो सके, इनोवेटिव बनें।

ये भी पढ़ें - मलाई जैसी स्किन के लिए सिर्फ मलाई....

अगर आप अपनी सेक्स सम्बन्धी इच्छाएं जाहिर करने से कतराते हैं, तो ऎसे में आप ऎसी सेक्स स्टोरीज की बुक खरीद लाएं। इसकी खूबसूरत पैकिंग करके अपने पार्टनर को गिफ्ट करें, इसे आप दोनों कहीं बाहर किसी रोमांटिक जगह पर पर या खुशनुमा शांत जगह पर मिलकर पढ सकते हैं।
अगर आपका जीवनसाथी स्टे्रस या किसी तरह के दर्द से गुजर रहा है, तो उसे गले लगाकर आप उसे अच्छा महसूस करवा सकते हैं। यह एक खुशहाल जिन्दगी के लिए दिन में कम से कम चार बार गले मिलना बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़ें - थकान भगाने के लिए आजमाएं ये आसान नुस्खे और फिर देखें...