18वें एशियन गेम्स : टीम स्पर्धा के फाइनल में हारी जिमनास्टिक टीम

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 23 अगस्त 2018, 12:27 PM (IST)

जकार्ता। भारतीय टीम बुधवार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में आर्टिस्टिक जिमनास्टिक की महिलाओं की टीम स्पर्धा के फाइनल में हार गई। फाइनल में भारत ने 138.050 अंक हासिल करते हुए सातवां पायदान हासिल किया। इस स्पर्धा में कुल आठ टीमों ने हिस्सा लिया था।

वॉल्ट, अनइवन बार्स और फ्लोर में भारतीय टीम सातवें जबकि बैलेंस बीम में छठे पायदान पर रही। भारत ने वॉल्ट में 39.100, अनइवन बार्स में 32.400, बैलेंस बीम में 32.400 और फ्लोर में 34.150 अंक हासिल किए। भारत की स्टार खिलाड़ी दीपा करमाकर ने घुटने की चोट के कारण इस स्पर्धा से अपना नाम वापस ले लिया था।

स्क्वैश : पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में सौरव व संधू

जकार्ता। भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी सौरव घोषाल और हरिंदर संधू ने अच्छी शुरुआत करते हुए यहां 18वें एशियाई खेलों में गुरुवार को पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सौरव ने अंतिम-32 दौर में श्रीलंका के मोहम्मद शामिल मुख्तर वकील को 3-0 से हराया।

इसके अलावा एक अन्य मुकाबले में संधू ने दक्षिण कोरिया के यंगजो को को 3-0 से हराया। प्री-क्वार्टर फाइनल में सौरव का सामना गुरुवार को ही पाकिस्तान के असलम तैय्यब से होगा। संधू का सामना भी गुरुवार को ही प्री-क्वार्टर फाइनल में फिलिपींस के रॉबर्ट गार्सिया से होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

महिला कनोए एकल में पदक से चूकीं चाम्पा

जकार्ता।
भारतीय महिला एथलीट चाम्पा मौर्या यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में गुरुवार को नौकायन में महिलाओं की कनोए एकल स्पर्धा में पदक से चूक गईं। चाम्पा को फाइनल स्पर्धा में सातवां स्थान प्राप्त हुआ। फाइनल स्पर्धा को पूरा करने के बाद चाम्पा को कुल 161.63 अंक हासिल हुए और वे सातवें स्थान पर रहीं।

इस कारण वे पदक से चूक गईं। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन की खिलाड़ी चेन शी को मिला। रजत पदक पर ताइवान की विहान चेन ने कब्जा जमाया और थाईलैंड की अतचारापोर्न डुंगलावा ने तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक हासिल किया।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता