गोवा सरकार की परीक्षा में 8 हजार अभ्यर्थियों का फेल होना क्रूर मजाक:आप

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 22 अगस्त 2018, 4:36 PM (IST)

पणजी। आपको जानकार हैरान होगा कि परीक्षा में बैठे सभी अभ्यार्थी फेल हो गए हैं। यह मामला गोवा का है। वहां पर अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा में पास होने की न्यूनतम योग्यता प्राप्त करने में सारे भाग लेने वाले अभ्यार्थी न्यूनतम अंक प्राप्त करने में असमर्थ रहे। परीक्षा में बैठने वाले आठ हजार लोग थे।

आम आदमी पार्टी (आप) की गोवा इकाई ने प्रदेश सरकार पर युवाओं के साथ क्रूर मजाक करने का आरोप लगाया है। आप के महासचिव प्रदीप पडगांवकर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के अधिकार में आने वाला शिक्षा मंत्रालय असफल रहा है। उन्होंने परीक्षा प्रक्रिया की न्यायिक जांच की मांग की।

उल्लेख है कि गोवा सरकार में अकाउंटेंट के 80 पदों के लिए भर्तियां निकाली थी। इसकी भर्ती परीक्षा में 8,000 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। इसमें कोई भी उम्मीदवार न्यूनतम योग्यता प्राप्त नहीं कर सका।
यह थी न्यूनतम योग्यता:- स्नातक उम्मीदवारों को इस परीक्षा में पास करने के लिए 100 में से न्यूनतम 50 अंक प्राप्त करने थे लेकिन कोई भी यह अंक लाने में असमर्थ रहा।

गोवा के लेखा निदेशक ने मंगलवार को एक अधिसूचना जारी करते हुए बताया था कि सात जनवरी को आयोजित इस प्रारंभिक परीक्षा में कोई भी उम्मीदवार सफल नहीं हो पाया है। आपको बताते जाए कि कुल 100 अंकों की इस परीक्षा में अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और अकाउंट से सम्बंधित सवाल पूछे गए थे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे