हार्दिक को पुलिस ने उठाया, फिर भडक़ सकता है पटेल आंदोलन

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 19 अगस्त 2018, 2:26 PM (IST)

अहमदाबाद। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल समेत कई समर्थकों को गुजरात पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हार्दिक पटेल अहमदाबाद में रविवार को भूख-हड़ताल के लिए रवाना होने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि इसके लिए उन्हें अनुमति नहीं दी गई थी।

बताया जा रहा है कि इस अनशन को लेकर हार्दिक पटेल ने अहमदाबाद नगर निगम और अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर से अनुमति मांगी थी लेकिन उनकी इस अनुमति को मंजूरी नहीं मिली। बावजूद इसके वह रविवार को भूख हड़ताल पर बैठने वाले थे। वहीं दूसरी और पुलिस का कहना है कि हार्दिक पटेल बिना अनुमति के उपवास कर रहे थे, इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने हार्दिक पटेल के साथ साथ उपवास को रोकने के लिए 140 लोगो को भी गिरफ्तार किया है। अहमदाबाद के निकोल और वस्त्राल इलाके से 58 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

पुलिस हार्दिक पटेल और दूसरे पटेल नेताओं को क्राइम ब्रांच लेकर गई है। इसके अलावा राजकोट से अहमदाबाद पहुंच रहे 26 लोगो को पुलिस ने रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया है। हार्दिक पटेल के अलावा 19 पाटीदार संयोजक को को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

बताया जा रहा है कि पाटीदारों के आरक्षण और किसानों की मांग को लेकर हार्दिक पटेल 25 अगस्त से आमरण अनशन पर बैठने वाले थे। इसके लिए उन्होंने अहमदाबाद में पटेल बाहुल्य इलाके निकोल में प्रशासन से जगह मांगी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

हार्दिक पटेल ने जिस जगह की अनुमति मांगी थी, उसे प्रशासन ने पार्किंग की जगह में तब्दील कर दिया था।

इसी इलाके में चार अन्य मैदानों को प्रशासन ने पार्किंग स्थल में तब्दील कर दिया था। इसी के विरोध में हार्दिक पटेल ने रविवार को एक दिन का सांकेतिक उपवास करने की घोषणा की थी।

गौरतलब है कि दो साल पहले जब आनंदी बेन पटेल गुजरात की मुख्यमंत्री थीं, उस समय अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड पर उपवास के दौरान हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी से पटेल आंदोलन भडक़ उठा था।

ये भी पढ़ें - अजब गजबः यहां शिवलिंग पर हर साल गिरती है बिजली