इस बात के लिए हरभजन ने कोच रवि शास्त्री पर साधा निशाना

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 14 अगस्त 2018, 2:21 PM (IST)

नई दिल्ली। आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पोजिशन पर कायम टीम इंडिया की इंग्लैंड के विरुद्ध लगातार दो टेस्ट में हार के बाद फैंस काफी निराश हैं। साथ ही भारतीय क्रिकेटर भी प्रदर्शन को लेकर सवाल उठा रहे हैं। टर्बनेटर के नाम से मशहूर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि टीम इंडिया के मुख्य कोच पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री को हार के बारे में बोलना चाहिए।

अगर भारत सीरीज हार जाता है तो शास्त्री को स्वीकारना होगा कि इंग्लैंड की परिस्थितियां अन्य देशों की तुलना में बहुत अलग है। गौरतलब है कि शास्त्री ने दौरा शुरू होने से पहले दावा किया था कि भारत को इसका कोई डर नहीं है और वे इंग्लैंड को घरेलू सीरीज की जैसे ही खेलेंगे।

शास्त्री ने कहा था कि हमारे लिए विदेश कोई मायने नहीं रखता है। हर मैच घरेलू ही होता है क्योंकि हम विरोधी से नहीं, पिच से खेलते हैं। हम जहां कहीं भी जाएं हमारा काम पिच को जीतना है। शास्त्री के इस बयान पर हरभजन ने कहा कि कोच को आज या कल जवाब देना ही होगा। वे सभी के लिए जवाबदेह हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

अगर भारत सीरीज गंवा देता है तो शास्त्री को मानना होगा कि परिस्थितियां काफी अंतर पैदा करती हैं। इसके अलावा हमने अभी तक जुझारूपन नहीं दिखाया है। जीत की इच्छा गायब है और यह काफी दुखदायक है। हम विपक्षी को टक्कर दिए बगैर हार रहे हैं। यह बेहद निराशाजनक है। आपको बता दें कि तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर कोहली को छोडक़र अन्य भारतीय बल्लेबाजों के पास जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, सैम कुरैन, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स की गेंदों का कोई जवाब नहीं दिखा।

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह