श्रीगंगानगर विमान हादसा : DGCA ने निलंबित किए पायलेट्स के लाइसेंस

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 10 अगस्त 2018, 12:56 PM (IST)

श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर विमान हादसे में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने हादसे का जिम्मेदार दोनों पायलेट्स को माना है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने दोनों पायलट्स के लाइसेंस निलंबित कर दिए। विमान उड़ा रही पायलेट शिवानी महलावत व प्रियंक रॉय के लाइसेंस निलंबित करने के आदेश DGCA के निदेशक एयर सेफ्टी एमजे सिंह ने निकाले।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

श्रीगंगानगर विमान हादसे की जांच सिविल एविएशन और डीजीसीए की टीम ने की थी। टीम हादसे की जांच के लिए बुधवार को श्रीगंगानगर गई थी। जांच में सामने आया कि हादसा किसी पक्षी के टकराने से नहीं बल्कि पायलट की गलती से हुआ। टीम ने अपनी रिपोर्ट नागरिक उड्डयन महानिदेशालय को सौंप दी। इसके बाद पायलट शिवानी महलावत व प्रियंक रॉय के लाइसेंस निलंबित करने के आदेश जारी किए गए।


ये भी पढ़ें - खौफ में गांव के लोग, भूले नहीं करते ये काम

ज्ञात हो कि जयपुर-श्रीगंगानगर विमान सेवा हाल ही में शुरू की गई है। मंगलवार को सुप्रीम एयरलाइंस का विमान जयपुर से श्रीगंगानगर पहुंचा, जहां हवाईपट्‌टी पर उतर रहा था कि हादसा हो गया। विमान उतरते समय हवाईपट्‌टी के नजदीक दीवार को तोड़ता हुआ निकल गया। इस इससे विमान के आगे का पंखा टूट गया। सात सीटर विमान दीवार तोड़ कर मिट्‌टी में धंस गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नही हुई।

ये भी पढ़ें - यहां मुस्लिम है देवी मां का पुजारी, मां की अप्रसन्नता पर पानी हो जाता है लाल