टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 09 अगस्त 2018, 6:13 PM (IST)

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पैट कमिंस और जोश हैजलवुड अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वेबसाइट ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, कमिंस और हैजलवुड दोनों ही पीठ में चोट के कारण रिहेबिलिटेशन में हैं।

टीम के फीजियोथेरेपिस्ट डेविड बेकली ने इसकी जानकारी दी। बेकली ने कहा कमिंस और हैजलवुड इस साल अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज के लिए समय पर फिट नहीं हो पाएंगे। वे दोनों अपनी चोट से बेहतर रूप से ठीक होने की कोशिश कर रहे हैं।

अपने तीन बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से दो के टीम में शामिल न होने के कारण ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। यह टीम न केवल बॉल टेम्परिंग के दाग को हटाने की कोशिश कर रही है, बल्कि एशिया में अपने खराब प्रदर्शन के रिकॉर्ड में सुधार की कोशिश में भी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

एशिया में पिछले 10 वर्षों में खेले गए अपने पिछले 24 टेस्ट मैचों में से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने केवल तीन मैचों में जीत हासिल की है। कमिंस और हैजलवुड की गैरमौजूदगी का फायदा जैक्सन बर्ड और चैड सायर्स उठा सकते हैं। इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में बढिय़ा प्रदर्शन किया है। साथ ही क्रिस ट्रेमलेट भी यूएई के लिए दावा पेश कर सकते हैं, जो शेफील्ड शील्ड में सर्वाधिक 51 विकेट ले चुके हैं। 25 वर्षीय कमिंस ने 14 टेस्ट में 66 और 27 वर्षीय हैजलवुड ने 40 टेस्ट में 151 विकेट चटकाए हैं।