हॉकी रैंकिंग : भारत को एक स्थान का फायदा, नीदरलैंड्स शीर्ष पर

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 08 अगस्त 2018, 5:27 PM (IST)

लुसाने (स्विट्जरलैंड)। महिला हॉकी विश्व कप में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाली भारतीय टीम ने विश्व रैंकिंग में एक स्थान ऊपर उठते हुए नौवां स्थान हासिल कर लिया है। मंगलवार को जारी ताजा रैंकिंग में विश्व कप का खिताब जीतने वाली नीदरलैंड्स की टीम शीर्ष पर बरकरार है।

स्टार खिलाड़ी रानी रामपॉल के नेतृत्व वाली भारतीय महिला टीम विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर थी। विश्व कप टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर उसने अंतिम-8 में जगह बनाई। हालांकि, क्वार्टर फाइनल में उसे आयरलैंड से हार का सामना करना पड़ा। इस प्रदर्शन के कारण टीम ने अब नौवां स्थान हासिल कर लिया है।

नीदरलैंड्स को फाइनल मुकाबले में टक्कर देने वाली आयरलैंड ने आठ स्थानों की छलांग लगाते हुए शीर्ष-10 में जगह बनाई है। उसने दक्षिण कोरिया और भारत को पछाडक़र आठवां स्थान हासिल किया है। इस रैंकिंग में नीदरलैंड्स की टीम शीर्ष पर बरकरार है, वहीं इंग्लैंड दूसरे स्थान पर काबिज है। दो स्थान ऊपर उठते हुए आस्ट्रेलिया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

एक स्थान नीचे फिसलकर अर्जेंटीना चौथे स्थान पर पहुंच गई है। एक स्थान ऊपर उठकर जर्मनी पांचवें और न्यूजीलैंड दो स्थान फिसलते हुए छठे स्थान पर आ गया है। स्पेन ने अच्छे प्रदर्शन के साथ चार स्थान ऊपर उठते हुए सातवें स्थान पर कब्जा जमाया है। दक्षिण कोरिया को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब 10वें स्थान पर है।

ये भी पढ़ें - T20 सीरीज : टीम इंडिया में रैना की वापसी, इन 5 की छुट्टी