विश्व चैंपियनशिप : जापान की मायु-वकाना को महिला युगल का स्वर्ण

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 05 अगस्त 2018, 1:51 PM (IST)

नानजिंग (चीन)। जापान की मायु मात्सुमोतो और वकाना नागाहारा ने उलटफेर करते हुए अपनी हमवतन जोड़ी और वल्र्ड नम्बर-2 युकी फुकुशीमा और सयाका हिरोटा को मात देकर रविवार को महिला युगल में विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

युकी और फुकुशीमा को इस हार के कारण रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। ऐसे में देखा जाए तो जापान को स्वर्ण और रजत दोनों पदक हासिल हुए हैं। वल्र्ड नम्बर-9 जोड़ी मायु और वकाना ने महिला युगल के फाइनल में एक घंटे और 35 मिनट तक चले लंबे और संघर्षपूर्ण मुकाबले में युकी और फुकुशीमा को 19-21, 21-19, 22-20 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की।

इस जीत के साथ मायु और वकाना की जोड़ी ने युकी और फुकुशीमा के खिलाफ खेले गए करियर के तीन मैचों में मिली हार का बदला भी पूरा कर लिया। दोनों जोडिय़ों के बीच कुल चार मुकाबले खेले जा चुके हैं।

झेंग-हुआंग ने जीता मिश्रित युगल खिताब


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

नानजिंग। वल्र्ड नम्बर-2 झेंग सिवेई और हुआंग याकियोंग ने शानदार प्रदर्शन कर रविवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में मिश्रित युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया है। चीन के झेंग और सिवेई की जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में अपने हमवतन वांग यिलयु और हुआंग डोंगपिंग की जोड़ी को मात दी।

झेंग-सिवेई की जोड़ी ने 49 मिनट तक चले इस खिताबी मुकाबले में वल्र्ड नम्बर-3 वांग और हुआंग की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-17, 21-19 से मात दी। दोनों जोडिय़ों का सामना इस मुकाबले से पहले चार बार एक-दूसरे से हो चुका है और चारों मुकाबलों में झेंग-सिवेई की जोड़ी ने जीत हासिल की। इस पांचवें मुकाबले में भी इसी जोड़ी ने बाजी मारी है।

ये भी पढ़ें - T20 सीरीज : टीम इंडिया में रैना की वापसी, इन 5 की छुट्टी