दूसरा वनडे : नेपाल ने नीदरलैंड्स को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हराया

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 04 अगस्त 2018, 1:25 PM (IST)

एमस्टेलवीन। नेपाल ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में जीत का खाता खोल लिया है। नेपाल ने यहां शुक्रवार को खेले गए दूसरे व अंतिम वनडे में मेजबान नीदरलैंड्स को 1 रन से हरा दिया। यह सीरीज 1-1 से बराबर रही। नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में 216 रन बनाए।

सोमपाल कामी ने 46 गेंदों पर पांच चौकों व तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 61 रन ठोके। कप्तान पारस खादका (51) ने भी अर्धशतक जमाया। फ्रेड क्लासेन ने तीन और रिप्पन व सीलार ने 2-2 विकेट चटकाए। जवाब में डच टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद 215 रन पर आउट हो गई।

दाएं हाथ के बल्लेबाज वेस्ले बारेसी ने 89 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 71 रन की पारी खेली, लेकिन वे जीत नहीं दिला पाए। आईपीएल-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के सदस्य रहे स्पिनर संदीप लामिछाने ने तीन और भंडारी ने दो विकेट चटकाए। सोमपाल मैन ऑफ द मैच चुने गए।

इसके ब्रैंड एम्बेसेडर बने वेस्टइंडीज क्रिकेट स्टार गेल

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल को बेहतरीन बल्लेबाज से हटकर अब एक नए अवतार में देखा जाएगा। गेल अब अड्डा52 के ब्रैंड एम्बेसेडर के रूप में नजर आएंगे। राजधानी दिल्ली में आयोजित एक समारोह में इसकी घोषणा की गई। इस मौके पर अड्डा52 के सह-संस्थापक मोहित अग्रवाल ने कहा, हमें खुशी है कि गेल हमारे साथ ब्रैंड एम्बेसेडर के रूप में जुड़े हैं।

हमारी यह पहल देश में पोकर के खेल के बारे में जागरुकता उत्पन्न करेगी और बेहद कारगर साबित होगी। हम देश में पोकर के खेल में अग्रणी हैं और उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में बड़ी संख्या में लोग अड्डा52 के पुरस्कार विजेता मंच के साथ जुड़ेंगे। अड्डा52 के साथ ब्रैंड एम्बेसेडर के रूप में जुड़े गेल ने कहा, मुझे पोकर खेलना बहुत पसंद है और अड्डा52 के साथ जुडक़र मुझे बेहद खुशी हो रही है।

यह देखकर अच्छा लग रहा है कि भारत में पोकर के प्रति जुनून तेजी से बढ़ रहा है। मैं इस यात्रा का हिस्सा बनना चाहूंगा। अड्डा52 भारत की प्रमुख ऑनलाईन पोकर गेमिंग साईटों में से एक है जो पोकर प्रेमियों को विभिन्न प्रकार के पोकर खेलने और आकर्षक पुरस्कार जीतने के लिए मंच प्रदान करती है।

ये भी पढ़ें - T20 सीरीज : टीम इंडिया में रैना की वापसी, इन 5 की छुट्टी