अगर आपको ऑफिस में किसी से प्यार हो गया है तो...

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 03 अगस्त 2018, 1:20 PM (IST)

किसी ने ठीक ही कहा है कि प्यार पर किसी का जोर नही चलता। प्यार कभी भी, कहीं भी, किसी से भी हो सकता है। लेकिन अगर ये प्यार अपने ऑफिस के ही किसी कलीग से हो जाए तो ये समझना ठोडा मुश्किल हो जाता है कि उसके साथ ऑफिस में कै सा व्यवहार किया जाए। आज हम आपको बताते हैं कि आप अपने कलीग, जिससे आपको प्यार हो गया है, के साथ ऑफिस में कैसा बर्ताव करें जिससे आप और आपके प्यारे साथी को लोगों के सामने शर्मिदा न होना पडे। आइए जानते हैं कि क्या हैं वे रोमांस के शालीन टिप्स—
अगर ऑफिस में आपको किसी से प्यार हो गया है तो ऎसे में जरूरी है कि आप इस बात का ध्यान रखें कि आपके प्यार के चर्चे किसी तीसरे को पता न चलें।
अगर आप चाहते हैं कि आपके संबंधों के बारे में कोई और चर्चा न करें, ऎसे में आप बहुत संभलकर लोगों से गपशप करें।

ये जरूरी नहीं कि आप हर समय अपने प्रिय साथी के पास ही बैठे रहें बल्कि अन्य साथियों को भी समय दें और अपने काम पर भी उतना ही फोकस करें। आप दोनों ऑफिस में एक साथ रहने के बजाए ग्रुप में रहें और सबके साथ प्यार से बोलें।

सबके सामने ऎसी बात करने से बचें जिससे आप या आपका साथी बाद में मजाक का पात्र बन जाए। अपनी प्यार भरी बातों के लिए किसी तीसरे को मिडिएटर न बनाएं यानी किसी तीसरे व्यक्ति से अपनी बातें शेयर न करें बल्कि सीधे अपने पार्टनर से बात करें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ऑफिस के दौरान कोई एक समय और जगह निश्चित कर लें जहां आप दोनों रोजाना मिल पाएं और इससे दूसरों को भी कोई परेशानी न हो। जैसे ऑफिस के बाद का समय, सुबह का समय या ऑफिस से थोडी दूरी पर कोई जगह।


ये भी पढ़ें - कैसे करें अजनबी लडकी से बातचीत...

इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके अपने साथी से ऑफिस में कैसे संबंध हैं और आपके साथी का पद क्या है। यानी दोनों एक दूसरे के सम्मान का ख्याल रखें। निजी और रोमांटिक बातचीत के लिए ऑफिस के फोन का प्रयोग न करें और न ही ऑफिस में चैट करें।


ये भी पढ़ें - इन्हें खाने से आता है चेहरे पर डबल निखार

ऑफिस के दौरान किसी भी तरह का शारीरिक इन्वॉल्वमेंट न रखें। इससे आपकी छवि पर नकारात्मक असर पडेगा। अपनी और अपने साथी की निजी बातें ऑफिस के किसी तीसरे व्यक्ति से शेयर न करें अन्यथा आप बेवजह चर्चा का विषय बन सकते हैं और आपकी नौकरी भी खतरे में पड सकती है।

ये भी पढ़ें - तो ये हैं भारत के सबसे बेहतरीन वाटर पार्क