विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप : ह्यून को हराकर क्वार्टर फाइनल में सिंधु

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 02 अगस्त 2018, 6:42 PM (IST)

नानजिंग (चीन)। पिछले साल विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए गुरुवार को इस चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में वल्र्ड नम्बर-3 सिंधु ने दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को मात दी।

सिंधु ने वल्र्ड नम्बर-9 ह्यून को 42 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-10, 21-18 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। साल 2013 और 2014 में विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप का कांस्य पदक अपने नाम करने वालीं सिंधु का सामना अब क्वार्टर फाइनल में जापान की वल्र्ड नम्बर-6 और उनकी चिर प्रतिद्वंद्वी नोजोमी ओकुहारा से होगा।

पिछले साल विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में ही सिंधु को ओकुहारा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और इस कारण वह स्वर्ण पदक हासिल करने से चूक गईं।

विटिंगस से हार का बदला लेकर क्वार्टर फाइनल में प्रणीत



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

नानजिंग (चीन)। डेनमार्क के खिलाड़ी हेंस क्रिस्टियन विटिंगस से पिछले तीनों मैचों में मिली हार का बदला पूरा करते हुए भारतीय खिलाड़ी बी.साई. प्रणीत ने गुरुवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। विटिंगस और प्रणीत के बीच हुआ यह चौथा मुकाबला था, जिसमें भारतीय खिलाड़ी ने जीत हासिल की। वल्र्ड नम्बर-26 प्रणीत ने पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में विटिंगस को 38 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-13, 21-11 से मात देकर अंतिम-8 में जगह बनाई।

विटिंगस के खिलाफ 2013 में फ्रेंच ओपन, 2016 में ऑल इंग्लैंड ओपन और 2017 में डेनमार्क ओपन में खेले गए मुकाबले में प्रणीत ने हार का सामना किया था। प्रणीत का सामना अब अंतिम-8 में जापान के वल्र्ड नम्बर-7 केंटो मोमोटा से होगा। मोमोटा के खिलाफ प्रणीत ने दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें - आपके फेवरेट क्रिकेटर और उनकी लग्जरी कारें....