20 किलो साेना पहनकर कांवड़ यात्रा पर निकले हैं 'गोल्डन बाबा'

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 01 अगस्त 2018, 1:08 PM (IST)

हरिद्वार। सावन के इस महीने में 'गोल्डन बाबा' सभी के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। उत्तराखंड में गोल्डन बाबा इस बार 20 किलो के गहने पहनकर अपनी 25वीं कांवड़ यात्रा पर निकले हैं। पिछली कांवड़ यात्रा के दौरान भी बाबा सोने के गहनों से लदे हुए थे। हालांकि पिछली बार सोने का वजन कुछ कम था। बाबा की सुरक्षा में 25 पुलिसकर्मियों की टीम लगी है। 55 वर्षीय गोल्डन बाबा का असली नाम सुधीर कुमार माकड़ है। गोल्डन बाबा के पास एक बीएमडब्लू कार, 2 ऑडी कार, 3 फॉरच्यूनर कार, रॉलेक्स घड़ी है। इस बार बाबा 2 किलो अधिक साेने के साथ यात्रा पर हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

गोल्डन बाबा हरिद्वार से कांवड़ यात्रा शुरू कर रहे हैं और इस बार वह यात्रा की सिल्वर जुबली मना रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सुरक्षाकर्मियों और अन्य श्रद्धालुओं के साथ तस्वीरें भी क्लिक कराईं हैं। अपनी यात्रा में बाबा अलग-अलग शहरों में ठहरते हैं और बाबा के भक्त उनकी एक झलक पाने के लिए तरसते रहते हैं। बाबा का कहना है कि वे जब तक जिएंगे, तब तक आभूषण पहने रहेंगे। बाबा के कोई संतान नहीं है। वे कहते हैं कि मरने के बाद अपने प्रिय शिष्य को ये सोना सौंप जाएंगे। एक अनुमान के मुताबिक बाबा के पास 150 करोड़ की संपत्ति हैं।


ये भी पढ़ें - चमत्कार! मंदिर में सांप, पुजारी और बदमाश...


हीरों से जड़ी 27 लाख रुपये की घड़ी

हर साल हरिद्वार से कांवड़ लेकर आनेवाले गोल्डन बाबा को सोने के गहनों का बड़ा शौक है। उनके शरीर पर पहने गए सोने के गहनों की कीमत करीब 4 करोड़ रुपए है। उनकी जूलरी में सोने के और कीमती पत्थरों से जड़े आभूषण हैं। हाथों में कीमती अंगूठियां हैं। वे हीरों से जड़ी हुई एक खास घड़ी पहनते हैं, जिसकी कीमत 27 लाख रुपये के करीब है।

ये भी पढ़ें - इस लडकी का हर कोई हुआ दीवाना, जानें...