इस डांस को कर जल्द घटाएं अपना मोटापा....

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 27 जुलाई 2018, 6:50 PM (IST)

महिलाएं अक्सर एक्सरसाइज को बोरिंग समझ कर उसे करना पसंद नहीं करती। मगर अब वजन कम करने के लिए आपको बोरिंग एक्सरसाइज और जिम में पसीना बहाने की कोई जरूरत नहीं। जुंबा डांस की मजेदार तकनीक के जरिए आप तेजी से वजन कम कर सकती है। जुंबा डांस एक्सरसाइज करने का सबसे बेस्ट तरीका है। आईये आपकों बताते है जुबां डांस के और भी फायदें।.. 1. वजन कम करने में सहायक- जुंबा डांस एक फिटनेस प्रोग्राम है, जिसकी हर मूवमेंट पर शरीर के हर पार्ट पर जोर पड़ता है और वह बॉडी पार्ट टोन हो जाता है। रोजाना इस डांस को करने से आप कुछ समय में ही स्लिम और परफेक्ट फिगर पा सकती हैं। इतना ही नहीं, इस डांस से आप कमर, जांघ या बट्ट का वजन भी कम कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

2. कैलोरी बर्न करें- इस डांस को करने से आप पूरी तरह से थक जाते हैं, जिससे शरीर का एक्सट्रा फैट बर्न होता है। रोजाना इसकी एक क्‍लास करने से आप लगभग 500 से 800 कैलोरी बर्न करते हैं।
3. ब्रीथिंग एक्‍सरसाइज- इस डांस को करने के लिए आपको कूदना पड़ता है और गहरी सांस लेनी पड़ती है। इससे आपके फेफड़ें जोर-जोर से चलने लगते हैं, जिससे वह लंबे समय तक स्वस्थ रहते हैं।
4. फ्रैश महसूस करें- इस डांस को करने के लिए किसी ट्रेनर की जरूरत नहीं होती। इसलिए आप इस डांस को बेफ्रिक होकर कर सकते हैं। टांगों को मजबूत करने वाला यह डांस आपको फ्रैश फील भी करवाता है। इससे आप तनाव और डिप्रैशन जैसी समस्याओं से बचे रहते हैं।

ये भी पढ़ें - ये 5 बातें बाप बेटे को नहीं बनने देती दोस्त

5. कई बीमारियों में फायदेमंद- नियमित रूप से यह डांस करने से हार्ट डिजीज, थायरॉइड आदि बीमारियों के होने की संभावना भी कम हो जाती है। जुंबा डांस करने से हमारे शरीर की मसल्स फ्लेग्जिबल बनती हैं।

6. बेहतर ब्लड
सर्कुलेशन- ब्लड सर्कुलेशन बेहतर करने के लिए भी यह डांस एक्सरसाइज फायदेमंद होता है। इतना ही नहीं इस डांस को करने से डाइजेस्टिव सिस्टम भी ठीक तरह से काम करता है।

ये भी पढ़ें - रोमांटिक डेट जाने से पहले पाएं मखमली एहसास