छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर, कई हथियार बरामद

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 19 जुलाई 2018, 10:09 AM (IST)

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच गुरुवार सुबह मुठभेड़ हो गई। बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर हुई इस मुठभेड में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में तीन महिला नक्सलियों सहित 7 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया। मुठभेड़ की यह वारदात दंतेवाड़ा में तिमेनार की पहाडिय़ों के पीछे गंगालूर थाना क्षेत्र में हुई है। दंतेवाड़ा एसटीएफ और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में गुरुवार की सुबह 6 बजे ये नक्सली मारे गए हैं। दंतेवाड़ा के एएसपी नक्सल ऑपरेशन जी. एन. बघेल ने इसकी पुष्टि की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मारे गए 7 नक्सलियों में तीन महिलाएं और 4 पुरुष शामिल हैं। मृतक नक्सलियों के पास से आईएनएसएएस राइफल, दो थ्री नॉट थ्री राइफल, एक 12 बोर राइफल और कुछ अन्य हथियार बरामद हुए हैं।

सुरक्षाबलों को इस इलाके में एक दर्जन नक्सलियों के होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद एसटीएफ और सीआरपीएफ की टीमें मौके पर पहुंची और पूरे इलाके की घेराबंदी की। इससे पहले कि सुरक्षाबल कुछ करते नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि, पहले से मुस्तैद जवानों ने इस मुठभेड़ में 3 महिला नकस्ली समेत 7 नक्सलियों को मार गिराया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे