पुलिस ने पकड़ी 1 करोड़ कीमत की 16 किलो अफीम, दो गिरफ्तार

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 13 जुलाई 2018, 6:37 PM (IST)

नागौर/जयपुर। नागौर पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई कर 16 किलोग्राम अफीम बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही नशे की खेप मंगाने वाले मुख्य आरोपी को भी पकड़ा है। पुलिस के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त मादक पदार्थ की कीमत लगभग 1 करोड़ रुपए आंकी गई है।
नागौर पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख के निर्देशानुसार जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत वृत्ताधिकारी कुचामन विधाप्रकाश, थानाधिकारी परबतसर पुष्पेन्द्र बंशीवाल, थानाधिकारी खींवसर रमेश बिट्ठू, थानाधिकारी जायल अशोक बिशु की विशेष टीम बनाई गई। टीम को शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली कि फलौदी निवासी हजारीलाल सोनी अवैध मादक पदार्थों का धंधा करता है। उसने शुक्रवार को ट्रक से झारखंड से अवैध मादक पदार्थ की खेप फलौदी मंगवाई है।
देशमुख ने बताया कि सूचना मिलते ही थानाधिकारी खींवसर ने तत्काल मुख्य आरोपी हजारीलाल सोनी को पकड़ लिया। एफसीआई गोदाम तिराहा, मेगा हाईवे परबतसर पर नाकाबंदी के दौरान ट्रक किशनगढ़ की तरफ से आया। पुलिस ने ट्रक रुकवाकर तलाशी ली। ट्रक चालक बालेसर निवासी हाकीम खां व खलासी लोहावट निवासी अयूब खान के कब्जे से ड्राइवर सीट के पीछे टूल बॉक्स से अफीम के एक-एक किलोग्राम के 16 पैकेट बरामद किए।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि माल की डिलेवरी करने की एवज में चालक व खलासी को 20,000 रुपए किराया मिलना था। हजारीलाल सोनी इस 16 किलो अफीम में मिश्रण कर उसकी मात्रा 8 गुना बढ़ाकर लगभग 100 किलो बनाकर बेचने वाला था। मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 1 लाख से 1.50 लाख रुपए प्रति किलोग्राम है। इस प्रकार मादक पदार्थ की कुल कीमत लगभग 1 करोड़ रुपए है।
उन्होंने बताया कि आरोपी हजारीलाल पर कई दिनों से पुलिस नजर रख रही थी और तस्करी की इस खेप को पकड़ने के लिए कई मुखबिर लगाए हुए थे। पुलिस अब झारखंड में भी इसके नेटवर्क की जांच कर रही है। चालक हाकीम खां व खलासी अयूब खान को मौके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें - माता-पिता का इंटिमेट वीडियो बना बालक ने फेसबुक फ्रेंड को भेजा