इन 3 उपायों से हो जाएगी तुरंत शादी, मिलेगी मनचाही पत्नी

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 07 जुलाई 2018, 5:01 PM (IST)

कई युवकों की आयु अधिक हो जाती है और उनका विवाह नहीं हो पाता। ऐसे में ये उपाय किए जाएं तो शीघ्र विवाह होने के अवसर बनने लगते हैं-

1. एक पाटे पर लाल वस्त्र बिछाकर मां दुर्गा की तस्वीर रखें। तत्पश्चात् लाल गुलाब उन्हें अर्पित करें और धूप-दीपादि से उनका पूजन करें। इसके पश्चात लाल चंदन की माला से 108 बार इस मन्त्र का प्रतिदिन जप करें।
मन्त्र : पत्नीं मनोरमां देहि मनोवृत्तानुसारिणीं। तारिणीं दुर्गसंसारसागरस्य कुलोद्भवाम्।।

2. शुक्लपक्ष के मंगलवार से आर भ कर नौ दिनों तक रात्रि में सुन्दरकाण्ड का पाठ करना चाहिए। प्रथम दिन सुन्दरकाण्ड का एक पाठ, दूसरे दिन दो तथा इसी क्रम में बढ़ाते हुए नौवें दिन नौ पाठ करें। इसके लिए पहले एक पाटे पर लाल वस्त्र बिछाकर हनुमन् जी की प्रतिमा या चित्र स्थापित करें और उन्हें गुड़-चने का भोग लगाएं तथा धूप-दीपादि से उनका पूजन कर सुन्दरकाण्ड के पाठ का संकल्प लें। प्रयोग के दौरान भूमिशयन, ब्रह्मचर्य एवं पवित्रता का विशेष रूप से ध्यान रखें। इससे जिस युवक की सगाई बार-बार टूट जाती है, उसे सुयोग्य पत्नी की प्राप्ति होती है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

3. पुरुष के विवाह का कारक शुक्र को माना गया है। शुक्र यदि निर्बल एवं अशुभ भाव में है, तो निम्‍न प्रयोग करें : 70 ग्राम सफेद चावल, 70 से.मी. सफेद कपड़ा, 7 मिश्री की डलियां, 7 सफेद पुष्प, 7 यज्ञोपवीत, 7 छोटी इलायची, 7 सफेद पुष्प, 7 सिक्के, 7 छहमुखी रुद्राक्ष तथा 7 सफेद चन्दन के टुकड़े। इन सभी वस्तुओं को शुक्लपक्ष के शुक्रवार को एक सफेद कपड़े में बांधे एवं उसे अपने समक्ष रखकर श्रद्धाभाव से पूजा अर्चना करें तथा पूजा के बाद अपनी मनोकामना का मन ही मन उच्चारण करें। तत्पश्चात् इस पोटली को अपने घर में किसी ऐसे कोने में रख दें जहां इस पर किसी की नज़र न पड़े। इस प्रयोग को पूर्णत: गुप्त रखें।

ये भी पढ़ें - ये चीजें दान देने से चमक सकती है किस्मत