पीएम मोदी के सुझाव पर कांग्रेसी नेता को आया आइडिया, बदल गई जिदंगी

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 21 जून 2018, 2:21 PM (IST)

वडोदरा। प्रधानमंत्री मंत्री नरेन्द्र मोदी अपने इंटरव्यू के दौरान भारतीयों को सुझाव देते रहते है। पीएम मोदी बच्चों से लेकर सभी वर्गों के लोगों को नए-नए आइडिया देते रहते है। लेकिन उनके सुझावों पर बहुत कम ही लोग अमल करते है। आपको तो याद ही होगा पिछले दिनों एक टीवी इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुझाव दिया था कि पकौड़े तलकर भी रोजगार हासिल किया जा सकता है। मोदी के इस बयान के बाद तमाम चैनलों ने न केवल इसे हेडलाइन बनाया बल्कि सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर तमाम तरह के चुटकुले बने।

तमाम विपक्षी नेताओं ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री रोजगार जैसे बड़े मुद्दों को छोडक़र बेरोजगारी का मजाक उड़ा रहे हैं। लेकिन पीएम मोदी के इस सुझाव को विपक्षी कांग्रेस पार्टी के एक कार्यकर्ता ने गंभीरता से लिया और परिणाम यह हुआ कि आज उसकी जिंदगी बदल गई है। गुजरात के वडोदरा के रहने वाले नारायण भाई राजपूत कई सालों से कांग्रेस कार्यकर्ता रहे हैं और उन्होंने पीएम मोदी के सुझाव पर अमल करते हुए एक पकौड़े का ठेला लगाना शुरू कर दिया।

नारायण भाई ने इसका नाम ‘श्रीराम दालवड़ा सेंटर’ रखा और धीरे-धीरे उनका यह स्टॉल इतना प्रसिद्ध हो गया कि अलग-अलग इलाकों में इसकी 35 फ्रेन्चाइजी खुल गई हैं। नारायण भाई राजपूत पकौड़े बेचकर हर दिन 30 हजार रुपए कमा रहे हैं यानि नौ लाख रुपए प्रतिमाह की आय हो रही है। शुरू में केवल 10 किलो सामाग्री के साथ पकौड़े का स्टाल लगाने वाले नारायण भाई आज 500 से 600 किलो मटेरियल के साथ पकौड़े बेच रहे हैं।

अपनी सफलता का सारा श्रेय पीएम मोदी को देते हुए नारायण भाई बताते हैं कि उन्हें पकौड़े बेचने का आइडिया पीएम मोदी के सुझाव के बाद आया था। अब नारायन दो महीने से आयकर रिटर्न भी फाइल कर रहे हैं। एक टीवी चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भले ही उन्हें पीएम मोदी के सुझाव से रोजगार मिला हो लेकिन वे दिल से कांग्रेसी है और हमेशा रहेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे