जाने क्यों ये शख्स ब्रेन सर्जरी के ऑपरेशन के दौरान बजाता रहा गिटार..देखें वीडियो...

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 18 जून 2018, 6:54 PM (IST)

31 साल के बंग्लादेशी म्यूजिशियन तस्कीन अली फोकल हैंड डिस्टोनिया से प्रेरित थे। इस गिटारिस्ट डिस्टोनिया की वजह से अली के हाथों की उंगलियां ठीक से काम नहीं करती थी। इस परेशानी के निजात के लिए अली का बैंगलुरु के महावीर जैन अस्पातल में ब्रेन सर्जरी ऑपरेशन किया गया। ब्रेन की इस सर्जरी के दौरान उन ब्रेन सर्किटों को जलाया गया जो कार्य के विपरीत काम कर रहे थे। सबसे खास बात कि इस सर्जरी के दौरान अली गिटार बजा रहे थे। वो डॉक्टरों से संवाद कर रहे थे। डॉक्टरों ने उन्हें मोबाइल फोन दिया, वो अपनी उंगलियों की मदद से उसे चला रहे थे।

दरअसल पिछले गई सालों से अली इस बीमारी से पीड़ित थे। बंग्लादेश में इस बीमारी का इलाज नहीं हो सका। फिर उन्होंने भारत के अभिषेक प्रसाद के बारे में सुना , जिसके साथ भी बिल्कुल वहीं परेशानी थी जो अली के साथ थी। उन्हें पता चला कि बैंगलोर में अभिषेक का सफर ऑपरेशन किया गया है, जिसके बाद अली ने भारत आने का फैसला किया। इस बीमारी की वजह से अली काफी परेशान थे। उनकी उंगलियां उनके कमांड को फॉलो नहीं कर रही थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

खास कर उस वक्त जब वो गिटार बजा रहा होता या फिर मोबाइल फोन इस्तेमाल कर रहा होता था। तस्कीन कॉप्यूटर इंजीनियर हैं, लेकिन उन्होंने साल 2007 में संगीत को अपना पेशा बनाया था।
2013 में उनके बाएं हाथ के 2,4, 5 नंबर की उंगलियों में परेशानी शुरू हो गई, जो धीरे-धीरे बाकी के उंगलियों में भी फैलने लगी। उंगलियां सहीं कमांड को फॉलो नहीं कर रही थी, जिसकी वजह से उनका गिराट बजाना बंद हो गया।

ये भी पढ़ें - कहीं पानी के ऊपर से गुजरता है पुल तो कहीं पहाडों को...