पृथ्वी सहित 3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए, गेंदबाजी में चाहर छाए

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 18 जून 2018, 1:42 PM (IST)

लीड्स। भारत ए के लिए इंग्लैंड दौरे की शुरुआत बढिय़ा रही। भारत ए ने रविवार को यहां खेले गए अभ्यास मैच में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एकादश को 125 रन से हरा दिया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ए ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 328 रन बनाए।

भारत की ओर से ओपनर पृथ्वी शॉ (70), कप्तान श्रेयस अय्यर (54) व विकेटकीपर ईशान किशन (50) ने अर्धशतक जमाए। भारत को इसी साल अंडर-19 विश्व कप का खिताब जिताने वाले पृथ्वी ने 61 गेंदों पर सात चौके व तीन छक्के जमाए। अय्यर की 45 गेंदों की पारी में पांच चौके व एक छक्का और ईशान की 46 गेंदों की पारी में चार चौके व दो छक्के शुमार रहे।

हनुमा विहारी ने 38, क्रुणाल पांड्या ने 34 और अक्षर पटेल ने नाबाद 28 रन का योगदान दिया। विजय शंकर 11, दीपक चाहर 10 और मयंक अग्रवाल 4 रन पर आउट हुए, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा 9 पर नाबाद लौटे। भारत को 20 अतिरिक्त रन मिले। रयान हिगिंस ने चार और चार गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

जवाब में मेजबान इंग्लैंड बोर्ड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। टीम 36.5 ओवर में 203 रन पर ढेर हो गई। पिछले दिनों आईपीएल-11 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्रभावी प्रदर्शन करने वाले राजस्थान के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दीपर चाहर ने तीन विकेट चटकाए। अक्षर पटेल ने दो और कृष्णा, खलील अहमद, शंकर व क्रुणाल ने 1-1 विकेट लिया। इंग्लैंड के लिए क्रिचले ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। छह अन्य बल्लेबाज भी दोहरे अंकों तक पहुंचे, लेकिन वे इसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए।

ये भी पढ़ें - आपके फेवरेट क्रिकेटर और उनकी लग्जरी कारें....