पहला T20 मुकाबला : सरफराज और मलिक के दम पर जीता पाकिस्तान

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 13 जून 2018, 1:57 PM (IST)

ईडनबर्ग। मैन ऑफ द मैच विकेटकीपर कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 89) और शोएब मलिक (53) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए दो मैच की सीरीज के पहले टी20 मैच में 48 रन से जीत हासिल की। ग्रेंज क्रिकेट क्लब में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट गंवाकर 204 रन बनाए। इस स्कोर को स्कॉटलैंड की टीम हासिल नहीं कर पाई और निर्धारित ओवरों में 156 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान को शुरू में झटके लगे थे। 87 के स्कोर तक उसे अहमद शहजाद (14), फखर जमां (21) और हुसैन तलत (18) के रूप में अपने तीन बल्लेबाज खोने पड़े। इसके बाद, सरफराज ने शोएब के साथ चौथे विकेट के लिए टीम की पारी को संभाला और 96 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को 183 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शोएब कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए।

सरफराज ने इसके बाद आसिफ अली (नाबाद 1) के साथ मिलकर बिना कोई और विकेट गंवाए टीम को 204 के स्कोर तक पहुंचाया और इसी स्कोर पर पाकिस्तान की पारी समाप्त हो गई। शोएब ने 27 गेंदों पर पांच छक्के उड़ाए, जबकि सरफराज ने 49 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के जमाए। स्कॉटलैंड के लिए एलासदेर इवांस ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, रिची बेरिंगटन को एक सफलता मिली।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड ने पारी की अच्छी शुरुआत की। जॉर्ज मुनसे (25) और कप्तान केल कोएट्जर (31) ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े, लेकिन जॉर्ज का विकेट गिरने के बाद टीम बिखर गई। स्कॉटलैंड ने 100 का स्कोर पार करने से पहले ही रिची बेरिंगटन (3), केल, केलम मेक्लॉड (12) के रूप में अपने तीन अन्य विकेट गंवा दिए। डेलन बज (24) और मिशेल लीस्क (नाबाद 38) ने टीम को 107 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर डेलन का विकेट भी गिर गया।

150 के स्कोर पर मैथ्यूज क्रॉस (13) भी पवेलियन लौट गए। एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े मिशेल के साथ सेफान शरिफ (नाबाद 3) कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और निर्धारित ओवरों तक 156 रन ही बना सके। पाकिस्तान के लिए शादाब खान और हसन अली ने दो-दो विकेट लिए, वहीं मोहम्मद नवाज और मोहम्मद आमिर को एक-एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें - ये हैं IPL इतिहास के 10 सबसे महंगे क्रिकेटर, कोई पैसा वसूल तो कोई...