राजस्थान बोर्ड : 10वीं का परिणाम कल होगा जारी, ऐसे देखे नतीजे

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 10 जून 2018, 7:57 PM (IST)

अजमेर। राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (आरबीएसई) अजमेर बोर्ड सोमवार को कक्षा 10वीं के परिणाम जारी होगा। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) का इस सत्र का यह अंतिम परीक्षा परिणाम होगा।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया कि शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी सोमवार को बोर्ड कार्यालय में दोपहर 3.15 बजे परीक्षा परिणाम की घोषिणा करेंगे। इससे पहले राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस और कॉमर्स के नतीजे 23 मई और आटर्स के नतीजे 1 जून को घोषित कर चुका है। इससे पहले बताया जा रहा था कि राजस्थान बोर्ड दसवीं परीक्षा परिणाम 10 जून को जारी होगा। लेकिन 10 जून को रविवार होने के चलते अब यह कहा जा रहा है कि 11 जून को ही परिणाम जारी होंगे। छात्र अपने परिणाम राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं।

http://www.rajeduboard.rajasthan.gov.in/


और http://www.rajresults.nic.in/ पर भी चेक किए जा सकेंगे।
इस साल बीएसईआर बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षा 15 मार्च से लेकर 26 मार्च तक आयोजित हुई। पिछले साल 2017 में करीब 10,81,724 बच्चो ने 10वीं की परीक्षा दी थी जिसमें टोटल पासिंग परसेंटेज 78.96 फीसदी रही, जिसमें छात्र/छात्राओं की पासिंग परसेंटेज 78.89 फीसदी और 79.01 फीसदी रही।

राजस्थान बोर्ड के बारे में...

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, अजमेर राज्य की एक स्कूली बोर्ड है। इसकी स्थापना 4 दिसबंर 1957 में हुए थी। इसका मुख्यालय अजमेर, राजस्थान में स्थित है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान सभी स्कूलों यानी कक्षा 10वीं और 12वीं में हिंदी और अंग्रेजी स्तर की शिक्षा का आयोजन और प्रबंधन करता है। बोर्ड का ऑफिशियल वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ है। यहां से छात्र बोर्ड से संबंधित जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे