ये हैं मरुस्थल के बीच बसें हुए गांव की अजब गजब कहानी....

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 06 जून 2018, 5:40 PM (IST)

ये अजब गजब कहानी है और गांव भी अजब गजब है। आपने देश में बहुत से गांव देखे होंगे। जहां आने जाने की सुविधाएं नहीं। जरूरत का सामान नहीं मिलता। बुनियादी जरूरतों का अभाव रहता था। सड़कें ठीक नहीं। पानी बिजली की समस्या रहती है लेकिन इस अजब गजब गांव के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। ऐसे गांव में कौन नहीं रहना चाहेगा।

जी हां, ये गांव ऐसा है कि हर कोई यहां बसना चाहे। ये जानकर और भी हैरानी होगी कि ये गांव मरुस्थल के बीच बसा है। ये मरुस्थल राजस्थान का नहीं है बल्कि ये दूसरे देश में है। पेरू में बसे ये गांव हरा भरा है। इस गांव का नाम हुकाचाइना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इस गांव में केवल 96 परिवार ही रहते हैं लेकिन गांव में होटल और दुकानें सब कुछ है। यहां बड़ी तादाद में सैलानी घूमने आते हैं और उन्हें सनसेट का अदभुत नजारा दिखाया जाता है। ये गांव कैसे बसा, इसके बारे में भी दिलचस्प कहानी है।

यहां एक झील भी है। इस झील में जब परी नहा रही थी तो एक शिकारी ने उस पर निशाना साधा।वो तो बच गई लेकिन उसके कपड़े उड़कर झील पर गिरे जिससे वहां बड़ा टीला बन गया। और इसे टीले के भीतर ये गांव बसा है। रात का नजारा तो और भी शानदार हैं। आप तस्वीर देखकर ही समझ गए होंगे कि यहां जाने पर कितना आनंद मिलता होगा।

ये भी पढ़ें - चीन के इस शहर में कोई रहने को तैयार नहीं, जानिए क्यों!