ये हैं ऐसी बाइक जो सड़क के अलावा पानी में भी चलेगी...

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 04 जून 2018, 4:42 PM (IST)

आज के समय में एक से बढ़कर एक बाइक्स और स्कूटर्स आ चुके हैं जो दिखने में बेहद आकर्षक होने के साथ ही यूजर फ्रेंडली हैं और अत्याधुनिक फीचर्स से लैस हैं। हालांकि ये सभी बाइक्स और स्कूटर्स सड़क यानी जमीन पर ही दौड़ते हैं। लेकिन क्या आपने एक ऐसी बाइक या स्कूटर के बारे में देखा या सुना है जो जमीन या सड़क के साथ ही पानी पर भी दौड़ती है। जी हां, अब एक ऐसी अनोखी बाइक भी आ चुकी है जो सड़क के साथ ही पानी पर भी दौड़ती है।

इस कंपनी ने तैयार की बाइक- जमीन के साथ ही पानी पर चलने वाली इस बाइक को गिब्स नामक कंपनी ने तैयार किया है। इस अनोखी बाइक का नाम बिस्की अथवा Biski रखा गया है। यह सिंगल सीटर बाइक है यानी इस पर एक ही व्यक्ति बैठकर सवारी कर सकता है। यह अपने आप में एक खास किस्म का दुपहिया वाहन है जो कि एक बटन भर के दबाने से जेट स्की में बदल जाता है और पानी पर भी दौड़ने लगता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

फन ड्राइविंग के लिए- Biski सुपरबाइक को तकनीकी तौर पर काफी एडवांस रखा गया है। यह 2.3 मीटर लंबी और एक मीटर चौड़ी है। इसको मुख्य रूप से फन ड्राइविंग के लिहाज से बनाया गया है। यह बाइक महज 5 सेकंड्स में अपने पहियों को समेटकर जेट में बदल जाती है। इसके बाद इसको पानी में चलाया जा सकता है। इसके अलावा यह महज 3 सेकेंड में पानी वाले मोड से रोड वाले मोड पर आ जाती है।

ये भी पढ़ें - शरीर में किसी काम के नहीं हैं ये अंग

140 किलोमीटर प्रतिघंटा स्पीड- Biski बाइक की सड़क पर टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं, पानी में भी यह 60 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ दौड़ती है। यह 2 सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 55बीएचपी का पावर जनरेट करता है। इस बाइक में आराम का खास ध्यानरखते हुए बेहतरीन सस्पेंशन दिया गया है। इसके फ्रंट और रियर व्हील में हाइड्रॉलिक Disc ब्रेक्स दिए गए हैं। इसके व्हीलबेस 1980एमएम और ग्राउंड क्लियरेंस 150एमएम का है। इसका वजन महज 348 किलोग्राम है।

ये भी पढ़ें - ...जब दुल्हन की निकली 5 साल की बेटी और 4 पति

ये भी पढ़ें - इन महिलाओं के कारनामे सुन हैरान है दुनिया