‘इसके बाद मेरी तबीयत बिगड़ गई, मेरे पेट में कुछ होने लगा’

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 24 मई 2018, 6:46 PM (IST)

मेलबोर्न। केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की तबीयत बिगड़ गई थी और वे पूरे समय असहज महसूस कर रहे थे। कमिंस ने अपने स्पेल के सिर्फ पांच ओवर ही खत्म किए थे और मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन पर कैमरून बैनक्राफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते दिखाया गया था।

इसके बाद इस विवाद ने पूरे विश्व क्रिकेट में खलबली मचा दी थी। वेबसाइस क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने गुरुवार को कमिंस के हवाले से लिखा है कि मुझे याद है कि उस समय बड़ी स्क्रीन पर दिखाया जा रहा था और इसके बाद मेरी तबीयत बिगड़ गई, मेरे पेट में कुछ होने लगा। मैं असहज महसूस कर रहा था। मैं सोच रहा था कि क्या हो रहा है।

उन्होंने कहा, एक समय मैंने सोचा कि यह जो अभी हुआ है वो पहले भी कई बार हो चुका है। हालांकि यह कभी ऑस्ट्रेलिया के साथ नहीं हुआ। कमिंस ने कहा कि टीम ने उस समय सोचा था कि इस विवाद से बाद में निपटा जाएगा अभी दिन के खेल पर ध्यान दिया जाए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कमिंस ने कहा, केपटाउन टेस्ट के पहले दो दिन हमारे लिए अच्छे रहे थे। बराबरी का खेल हो रहा था। इसके बाद तीसरे दिन से यह अलग मैच हो गया था। मैं जानता था कि यह बड़ी बात है, लेकिन यह बात इतनी दूर तक पहुंच जाएगी, इसका अंदाजा नहीं था। उन्होंने कहा कि अगले दिन जब मैं उठा और मैंने अपना फोन देखा तो मैं हैरान था। जो प्रतिक्रियाएं थीं वो मैंने पहले कभी नहीं देखी थीं।

देश के प्रधानमंत्री इस पर टिप्पणी कर रहे थे। पूर्व खिलाड़ी, राजनेता, फिल्मी सितारे, हर कोई इस पर बोल रहा था। इस विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तत्कालीन कप्तान स्टीवन स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्राफ्ट पर नौ महीनों का प्रतिबंध लगा था।

ये भी पढ़ें - T20 सीरीज : टीम इंडिया में रैना की वापसी, इन 5 की छुट्टी