महिला T20 चैलेंज : अंतिम गेंद पर जीती हरमनप्रीत कौर की टीम

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 22 मई 2018, 5:42 PM (IST)

मुंबई। यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए महिला टी20 चैलेंज प्रदर्शनी मैच में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवाज ने स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेलब्लेजर्स को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हरा दिया। सुपरनोवाज की सूजी बेट्स को उनके हरफनमौला खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। सुपरनोवाज ने पहले गेंदबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए थे।

सुपरनोवाज ने इस लक्ष्य को मैच की सात विकेट खोकर आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। सुपरनोवाज के लिए डेनियल व्याट ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए। उनकी 20 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का शुमार रहा। मिताली राज ने 22 रनों की पारी खेली। हरमनप्रीत ने 21 रनों का योगदान दिया। डेविने ने 19 और एलिसा पेरी ने नाबाद 13 रन बनाए। ट्रेलब्लेजर्स की ओर से पूनम यादव और सुजी बेट्स ने दो-दो विकेट लिए। झूलन गोस्वामी और एकता बिष्ट को एक-एक सफलता मिली।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इससे पहले ट्रेलब्लेजर्स की ओर से न्यूजीलैंड की सुजी बेट्स ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 37 गेंदों का सामना किया और दो चौके लगाए। जमियास रोड्रिगेज ने 23 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 25 रनों की पारी खेली। दीप्ती शर्मा ने 22 गेंदों में 21 रन बनाए। कप्तान स्मृति मंधाना ने 14 रनों का योगदान दिया। शिखा पांडे 14 रन बनाकर नाबाद रहीं। सुपरनोवाज की ओर से मेगन शट और एलिसा पेरी ने दो-दो विकेट लिए। अनुजा पाटिल और राजेश्वरी गायकवाड़ को एक-एक सफलता मिली।

ये भी पढ़ें - ये हैं IPL इतिहास के 10 सबसे महंगे क्रिकेटर, कोई पैसा वसूल तो कोई...