कर्नाटक चुनाव रुझान : बीजेपी बहुमत की ओर .....

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 15 मई 2018, 10:43 AM (IST)

बेंगलुरु। देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर बरकरार है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे में भारतीय जनता पार्टी 222 सीटों के रुझाान में 107 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी सूत्रों के अनुसार कर्नाटक में येदुरप्पा ही मुख्यमंत्री बनेंगे।
देशभर में बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मना रहे है। भाजपा के झंडे लहराते हुए और ढोल की थाप पर थिरकते पार्टी के कार्यकर्ताओं और कुछ नेताओं ने मल्लेश्वरम में पार्टी कार्यालय में जश्न मनाया। कई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के समर्थन में नारेबाजी की।
बीजेपी कर्नाटक में अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है। इस जीत के साथ ही पीएम मोदी के लिए 2019 का रास्ता साफ हो गया है। शेयर बाजार में भी कर्नाटक चुनाव के परिणाम का असर देखने को मिल रहा है। सेंसेक्स में 400 अंक से ज्यादा अंक की बढ़त देखी जा रही है।
वहीं, कांग्रेस को एक और राज्य का नुकसान हुआ है। कांग्रेस के पास अब पंजाब, पुदुच्चेरी और मिजोरम राज्ये ही बचे है। राहुल गांधी के नेतृत्व को झटका लगा है। देश से कांग्रेस मुक्त हो रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को दावा किया उसे पूरा भरोसा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत उसी की होगी। राज्य में फिलहाल मतगणना हो रही है और शुरुआती रुझानों के अनुसार भाजपा अपने प्रतिद्वंदियों से आगे चल रही है। भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, "हम बहुमत के साथ जीत हासिल करेंगे।"

यह भी पढ़े : सावधान हो जायें अब भ्रस्ट अफसर