धूप में निकलते ही सांप की तरह दिखने लगती हैं ये दोनों बहनें, शरीर से निकलने लगता है खून

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 02 मई 2018, 5:29 PM (IST)

इंदौर. देखने और सुनने में ये बात आपको चौंकाने वाली लगे लेकिन इंदौर में दो बहनों की त्वचा सांप की तरह दिखाई देती है। इन दोनों बहनों के शरीर की त्वचा बिल्कुल सांप की कैचुली जैसी दिखाई देती है। त्वचा इतनी संवेदनशील है कि वह धूप में आते ही सांप की तरह अपने आप निकलने लगती है। लेकिन साथ ही पूरे शरीर से खून भी बहने लगता है। दोनों बहनें दुर्लभ आनुवांशिक बीमारी लामल्लार इचथ्योसिस से ग्रसित हैं।

इंदौर के मल्हारगंज
निवासी संजय गुप्ता अपनी दोनों बेटियों की इस बीमारी से बेहद परेशान हैं। दोनों बेटियों सुनिधि (20) और वेदिका (13) की इस बीमारी के इलाज के लिए वे दिल्ली, मुंबई, पुणे और अहमदाबाद तक दौड़ते रहे, लेकिन कहीं इलाज नहीं मिला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

स्कूल जाने पर दोस्त स्नैक गर्ल के नाम से हैं चिढ़ाते
दोनों बहनें धूप से बचाव के लिए अक्सर घर पर ही वक्त बिताती हैं। इस रोग के कारण उनके सिर के बाल भी झडऩे लगे हैं। स्कूल जाने पर दोनों को उनके साथी स्नैक गर्ल के नाम से चिढ़ाते हैं। पिता संजय कहते हैं कि उनके परिवार में दो अन्य को भी ऐसी बीमारी थी। हालांकि दोनों की जन्म के बाद ही मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें - ऎसे बर्तनों में खाने से मर्द बन सकते हैं नपुंसक

स्पेन में संभव है इलाज
डॉक्टरों के मुताबिक इस जेनेटिक डिसऑर्डर का अब तक कोई इलाज नहीं है। कई देशों में इस पर रिसर्च चल रही है। वहीं स्पेन में इसका प्रायोगिक इलाज उपलब्ध है। स्पेन में इस रोग से जुड़े कई मामले आने के बाद ही इस रोग की रोकथाम को लेकर कई बड़े रिसर्च हुए हैं।

ये भी पढ़ें - इस गुफा का चमत्कार सुनकर रह जाएंगे दंग