IPL-11 : रोहित ने पोलार्ड व डुमिनी को लेकर कहा कुछ ऐसा

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 29 अप्रैल 2018, 1:40 PM (IST)

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस को शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें एडिशन में संजीवनी मिल गई। तीन बार की चैंपियन मुंबई ने दो बार की विजेता चेन्नई को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दो गेंद पहले आठ विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी कर पांच विकेट पर 169 रन बनाए। सुरेश रैना ने नाबादत 75 और अंबाति रायुडू ने 46 रन की पारी खेली। मिशेल मैक्लेनाघन व क्रुणाल पांड्या ने 2-2 विकेट लिए।

जवाब में मुंबई ने 19.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 56 व एविन लुईस ने 47 रन बनाए। ड्वेन ब्रावो व हरभजन सिंह ने 1-1 विकेट लिया। मैन ऑफ द मैच रोहित ने जीत के बाद हंसते हुए कहा कि अब काफी जान आ गई। हमें इस जीत की काफी जरूरत थी। मैंने साथियों से कहा कि हमें निराशा में कोई फैसला नहीं लेना है। हम शांत रहना चाहते थे और आज बिल्कुल सही मैच था।

अगर आप जीत चाहते हैं तो तीनों विभागों (बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग) में अच्छा खेलना होता है। इसी से नतीजे मिलते हैं। सनराइजसई हैदराबाद के खिलाफ मैच को छोडक़र अन्य सभी मुकाबलों में 190 रन से ज्यादा बनाए। यहां तक कि हमारे गेंदबाजों ने भी कई बार उम्मीद जगाई। यह बल्लेबाजों के प्रभाव वाला टूर्नामेंट है। टीम का संतुलन बनाने के लिए किसी भी खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

हमारे ड्रेसिंग रूम में सकारात्मक माहौल है। किरोन पोलार्ड को बाहर बैठाने का फैसला काफी मुश्किल था। पोलार्ड इसके लिए तैयार थे। हालांकि मैं उन्हें पूरी तरह से डिसमिस नहीं कर रहा हूं। वे हमारे हमारे मैच विजेता खिलाड़ी रहेंगे। जीन पॉल डुमिनी ने हमारे लिए अच्छा किया है, जैसा कि वे दिल्ली के लिए भी उपयोगी थे। आगामी मुकाबलों में भी हम जीत के लिए कुछ चौंकाने वाले बदलाव कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि इस मैच में मुंबई ने पोलार्ड और मुस्ताफिजुर रहमान की जगह डुमिनी और बेन कटिंग को अंतिम एकादश में शामिल किया।

ये भी पढ़ें - वनडे में इस उपलब्धि से सिर्फ दो कदम दूर हैं विराट कोहली, देखें...