यामाहा की एफजेड 25 को मिला इंडिया डिजायन मार्क अवार्ड

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 20 अप्रैल 2018, 3:13 PM (IST)

नई दिल्ली। इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) प्रा लि को इंडियन डिजाइन काउंसिल की ओर से प्रतिष्ठित इंडिया डिजाइन मार्क (आईमार्क) पुरस्कार मिला है। यह सम्मान यामाहा की पावरफुल, मिड-क्लास, स्ट्रीट फाइटर मोटरसाइकिल एफजेड 25 को इसकी इंजीनियरिंग और डिजाइन के लिए दिया गया है।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि 2012 से यामाहा की डिजाइन फिलॉसफी नेे अपने विस्तृत रेंज पर सम्मान हासिल किया है। 2012 में वाईजेडएफ आर-15 को, 2013 में सिग्नस रे को, 2014 में सिग्नस रे जेड को, 2015 में सिग्नस अल्फा और एफजेड को, 2016 में यामाहा फैशिनों व सैल्यूटो 125 को, तथा 2017 में सिग्नस रे जेडआर और वाईआरएफ आर3 को मिले सम्मान के बाद इस साल एफजेड 25 को यह प्रमाणपत्र मिला है।

यामाहा मोटर इंडिया सेल्स प्रा. लि. के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) रॉय कुरियन ने कहा, ‘‘उद्योग जगत के इस सर्वाधिक प्रतिष्ठित सम्मान ‘इंडिया डिजाइन मार्क’ को पाने को लेकर यामाहा उत्साहित है। हम हमेशा अपने ग्राहकों को सर्वाधिक इनोवेटिव और स्टाइलिश प्रोडक्ट देने के लिए तत्पर रहते हैं और इस सम्मान ने अपने ग्राहकों को डिजाइन, स्टाइल और सहूलियत में सर्वश्रेष्ठ के साथ उनके दिलों को जीत लेने वाले शानदार उत्पाद देने के यामाहा के उत्साह को और बढ़ा दिया है।’’


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इंडिया डिजाइन काउंसिल औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के अधीन गठित भारत सरकार की एक स्वायत्त इकाई है। यह मल्टी डिसिप्लिनरी डिजाइन के लिए राष्ट्रीय रणनीतिक इकाई है और भारत को एक डिजाइन सक्षम राष्ट्र बनाने के लिए डिजाइन को प्रोत्साहित करने के कार्यों से जुड़ा है। इंडिया डिजाइन काउंसिल देश में डिजाइन की दिशा में हो रहे कार्य की अगुआई करता है और विभिन्न सरकारी एजेंसियों, डिजाइन समुदाय, उद्योग और शिक्षण संस्थानों के साथ मिलकर कारोबार, समाज व जनसेवाओं में डिजाइन को प्रोत्साहित करने और डिजाइन में उत्कृष्टता का विकास करने की दिशा में काम कर रहा है।
(आईएएनएस)

यह भी पढ़े : चलेगी भी और उडेगी भी, देखी है कभी ऐसी कार