भगवान शिव के रूप में दिखे पाक नेता इमरान, पाक संसद में मचा हंगामा

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 19 अप्रैल 2018, 6:54 PM (IST)

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तानी राजनीतिक दल तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान को भगवान शिव के रूप में दिखाने पर उनकी पार्टी के नेता ने सत्ताधारी मुस्लिम लीग (नवाज) पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। राजनेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को शंकर भगवान के रूप में दिखाए जाने से पाकिस्तान में विवाद हो गया है। पाकिस्तानी संसद के अध्यक्ष ने मामले की जांच फेडरेल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एफआईए) को सौंप दी है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को हिन्दू भगवान शंकर के रूप में दिखाया जाने वाला पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।
पाकिस्तानी हिन्दुओं ने इस पोस्टर पर कडा एतराज जाहिर किया। बीबीसी हिन्दी के अनुसार तहरीक-ए-इंसाफ के सदस्य रमरेश लाल ने मुस्लिम लीग (नवाज) पर इमरान खान का विवादित पोस्टर बनवाने का आरोप लगाया। पाकिस्तान में इस समय मुस्लिम लीग (नवाज) की सरकार है। इमरान खान को शिव रूप में दिखाने का मामला पाकिस्तानी संसद में भी उठा और जमकर हंगामा हुआ। पीटीआई नेता रमेश लाल ने आरोप लगाया कि इस पोस्टर से मुस्लिम लीग ने पाकिस्तानी हिन्दुओं की भावनाओं को आहत किया है।
बीबीसी के अनुसार रमेश लाल ने आरोप लगाया कि मुस्लिम लीग (नवाज) का सोशल मीडिया सेल जानबूझकर ऐसे मैसेज शेयर करती है जिससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचे। ट्विटर पर केदारनाथ नामक एक व्यक्ति ने इमरान खान का पोस्टर ट्ववीट करते हुए लिखा है, ‘अगर हम पाकिस्तान के समान नागरिक हैं तो ये क्या है! इस्लाम में ये नहीं है। हम इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं। हम पाकिस्तानी हैं लेकिन पहले हिन्दू हैं। मैं असीम बाजवा, मरयम नवाज शरीफ’ पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का मसला हमेशा ही विवादों में रहता है। हिन्दू, सिख और ईसाई अल्पसंख्यकों को पाकिस्तान में विभिन्न तरह के शोषण और उत्पीडन का शिकार होना पडता है। हालांकि पिछले कुछ सालों में पाकिस्तानी सरकारें और सुप्रीम कोर्ट अल्पसंख्यकों के अधिकारों और सुरक्षा को लेकर सक्रिय हुए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे