पठानकोट एयरबेस के पास संदिग्ध आतंकी, चल रहा है सर्च ऑपरेशन

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 19 अप्रैल 2018, 11:13 AM (IST)

पठानकोट। पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन हमेशा से पाकिस्‍तान जनित आतंकवादियों के निशाने पर रहा है। 2006 में भी यह हमले का दंश झेल चुका है। बुधवार देर रात को भी पठानकोट एयरबेस के पास तीन हथियारबंद संदिग्‍ध देखे गए। संदिग्धों के पास फोल्ड होने वाली राइफल व अन्य हथियार भी हैं। इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है। तीनों संदिग्‍धों के फियादीन होने का संदेह है। तीनों संदिग्‍ध फियादीन आतंकी पठानकोट एयरबेस से लगते ढाकी में देख गए हैं। इनकी तलाश के लिए पुलिस अौर एसएसजी कमांडो ने सर्च अभियान शुरू कर दिया है। इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पूरे इलाके को घेर लिया गया है और चप्‍पे-चप्‍पे पर नजर रखी जा रही है। सर्च अभियान में बख्तरबंद गाड़ियों का भी इस्‍तेमाल किया जा रहा है।

बता दें कि पठानकोट एयरबेस पर 2016 में पाकिस्‍तानी आतंकी घुस गए थे। कई दिनों की कार्रवाई के बाद उनको मार गिरा दिया गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


संदिग्‍ध आतंकियों को सबसे पहले रविवार को बमियाल सेक्‍टर में देखा गया था। यहां इनकी संख्या दो थी। पहले दो संदिग्‍धों को देखा गया और बुधवार को पठानकोट के पास एक और संदिग्‍ध देखा गया। संदिग्धों के फिदायीन गुट के होने की आशंका है। पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग की ओर से दिए गए इनपुट में भी यह आशंका जाहिर की गई। इससे पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए। उनकी तलाश में अभियान और तेज कर दिया गया।


ये भी पढ़ें - इस लडकी का हर कोई हुआ दीवाना, जानें...


रविवार रात संदिग्ध लोगों ने एक व्यक्ति मुस्कान अली से आल्टो कार लूटी थी। जिसे वे गांव कोट भट्टियां में छोड़ गए। वहां से एक क्रेटा या ब्रेजा कार में भागे। दोनों गाड़ियों के बारे में पता नहीं चल सका कि ये किसकी थीं। बुधवार को पठानकोट एयरबेस के पास स्थित ढाकी निवासी राज कुमार ने तीनों संदिग्ध को देखा था। वह रात को शौच के लिए निकला था। बाहर सेना की वर्दी में दो संदिग्ध नजर आए। इनके पीछे एक और था। सभी के पास हथियार थे।

ये भी पढ़ें - इस लडकी का हर कोई हुआ दीवाना, जानें...

यह देख उसने पुलिस को इत्तला दी। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। गुरुवार सुबह सर्च ऑपरेशन में एसएसजी कमांडो भी शामिल हुए। जवानों ने पूरे क्षेत्र को घेरे में ले लिया है और इलाके में नाकाबंदी कर दी है।

ये भी पढ़ें - आपके हाथ में पैसा नहीं रूकता, तो इसे जरूर पढ़े