पूनम ढिल्लों की खूबसूरती आज भी हैं वैसे ही बरकरार...

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 18 अप्रैल 2018, 11:37 AM (IST)

मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री पूनम ढिल्लन आज अपना 56वां जन्मदिन मना रही हैं।पूनम ढिल्लों का जन्म 18 अप्रैल, 1962 को उत्तर प्रदेश के कानपुर मे हुआ। पूनम ने अपने फ़िल्मी करियर में कई अलग-अलग तरह के किरदार निभाए हैं. इस उम्र में पूनम की खूबसूरती पहले की तरह ही बरक़रार है। बता दें कि 80 से ज्यादा फ़िल्मों में अपने अभिनय क्षमता का लोहा मनवा चुकीं पूनम ने अपने दौर के तमाम बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। पूनम की पहली फिल्म थी 'त्रिशूल'. इसके बाद पूनम ने 1979 में फिल्म ‘नूरी’ में अभिनय किया था. पूनम को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।
पूनम ढिल्लन की जोड़ी अभिनेता राजेश खन्ना के साथ काफी ज्यादा पसंद की गई थी. जब पूनम 10वी क्लास में थी तब ही उन्हें पहली फिल्म मिल गई थी। पूनम खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद बोल्ड भी हैं। पूनम की बोल्डनेस का अंदाज़ा उनकी पहली फिल्म को देखकर ही लगाया जा सकता है। पूनम ने अपनी पहली ही फिल्म में स्विमसूट पहना था। इस लुक में पूनम बेहद ही बोल्ड अंदाज़ में नजर आई थी. पहली ही फिल्म से पूनम की फैन फॉलोविंग बढ़ गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

फिल्मों में कई भूमिकाएं निभाने के बाद पूनम ढिल्लों सामाजिक कार्यो में दिलचस्पी लेने लगी। इन्होंने शराब विमुक्ति, एडस और परिवार नियोजन जैसे कई सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेकर समाज को जागरूक करने का प्रयास किया है। इस बीच इन्होंने अपनी मेकअप वैन कंपनी वैनिटी की स्थापना की जो फिल्म इंडस्ट्री में कलाकारों को उनके मेकअप की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराती है। आज भी इनके फैंस इनकी खूबसूरती के दीवाने हैं।

ये भी पढ़ें - इस टीवी शो से की थी करियर की शुरुआत, मिले थे सिर्फ 50 रुपए!