खेल सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी : उपायुक्त

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 12 अप्रैल 2018, 4:00 PM (IST)

हमीरपुर। वर्तमान दौर में खेल मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अत्यंत जरूरी हैं। विद्यार्थी जीवन से ही युवाओं को खेलों में बढ़-चढ कर भाग लेना चाहिए, इससे जीवन का सर्वांगीण विकास भी सुनिश्चित होता है। यह उद्गार उपायुक्त राकेश प्रजापति ने राजकीय बहुतकनीकी संस्थान बडु में बहुतकनीकी संस्थानों की तीन दिवसीय राज्य स्तरीय वार्षिक खेलकूद तथा सांस्कृतिक प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के बाद व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि छात्र अपने अंदर छिपी प्रतिभा को पहचानें और उसके अनुसार जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर उसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें। खेल में खेल की भावना जरूरी है, यहां से मैडल के साथ दिल जीत कर जाएं। खेलों में जीत-हार मायने नहीं रखती, बल्कि प्रतियोगिताओं में भाग लेना महत्वपूर्ण हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इससे पहले बहुतकनीकी संस्थान के प्राचार्य ओएस सेन ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि खेलकूद तथा सांस्कृतिक प्रतियोगिता में 15 बहुतकनीकी संस्थाओं के 566 विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। तीन दिवसीय प्रतियोगिता का समापन 13 अप्रैल को होगा। इसमें विधायक नरेन्द्र ठाकुर मुख्य अतिथि होंगे। इस अवसर पर विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।


ये भी पढ़ें - यहां पति-पत्नी 5 दिनों के लिए बन जाते हैं एक दूसरे से अंजान, जानिए क्यों