अफगानिस्तान : आत्मघाती हमले में 3 की मौत

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 25 मार्च 2018, 9:09 PM (IST)

काबुल। अफगानिस्तान के पश्चिम में स्थित हेरात प्रांत में रविवार को एक मस्जिद के पास आत्मघाती हमले में एक अफगान नागरिक और दो हमलावरों की मौत हो गई तथा सात लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस अधिकारी अब्दुल हई वलीजादा के हवाले से बताया कि रविवार अपराह्न दो आत्मघाती हमलावरों ने चाहर सू स्थित नबी-ए-अकरम मस्जिद में घुसने का प्रयास किया और इस दौरान धमाका हुआ।

उन्होंने कहा कि एक सुरक्षाकर्मी हमलावरों के इरादों को भांपते हुए उन्हें रोकने की कोशिश की। इस पर एक आतंकी ने मस्जिद के प्रवेश द्वार पर खुद को उड़ा लिया। दूसरे आतंकी को सुरक्षा कर्मियों ने मार गिराया। धमाके के समय वहां कई लोग नमाज पढ़ रहे थे। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमले के बाद पुलिस और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गए तथा सभी घायलों को हेरात रीजनल अस्पताल में भर्ती कराया गया।’’ सुरक्षा बलों ने एहतियातन इलाके की घेराबंदी कर ली है।

हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी संगठन ने नहीं ली है लेकिन आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट पिछले कई सालों से हेरात प्रांत में विभिन्न मस्जिदों पर हमला कर चुका है। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन द्वारा जारी आकड़ों के अनुसार देश में साल 2017 में सशस्त्र हिंसा में 3430 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी तथा 7,000 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे