छत्तीसगढ़ : सुकमा में बड़ा नक्सली हमला, विस्फोट में CRPF के 9 जवान शहीद

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 13 मार्च 2018, 2:29 PM (IST)

सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद से प्रभावित सुकमा जिले में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 9 जवान शहीद हो गए हैं। इस हमले में 6 जवान घायल हुए हैं, जिनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

खबरों के मुताबिक ये हमला उस वक्त हुआ जब CRPF की 212वीं बटालियन गश्त के लिए निकली थी। सुकमा के किस्तरम इलाके में घात घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस घटना में सीआपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए हैं. कुछ अन्य जवानों के घायल होने की सूचना है।

अधिकारियों ने बताया कि आज सीआपीएफ के 212 वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे। जब वह किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने एक शक्तिशाली विस्फोट में वाहन को उड़ा दिया। इससे बल के आठ जवान शहीद हो गए। इस घटना में कुछ अन्य जवानों के घायल होने की जानकारी है।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है। शवों और घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है।


पिछले दिनों 12 नक्सलियों को किया था ढेर-

पिछले ही दिनों छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस ने मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया था। इसमें पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया था। ऑपरेशन में 4 इंसास और 2 एके47 समेत भारी तादाद में हथियार जब्त किए गए थे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे